02 DECWEDNESDAY2020 12:09:02 AM
Nari

शाहरुख से लेकर अनीता तक, इन स्टार्स ने अलग धर्म व कास्ट के शख्स को चुना लाइफपार्टनर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 04 Nov, 2020 06:42 PM
शाहरुख से लेकर अनीता तक, इन स्टार्स ने अलग धर्म व कास्ट के शख्स को चुना लाइफपार्टनर

एक ओर जहां धर्म व कास्ट शादी के आड़े आ जाते है, वहीं कुछ लोग हैं जिन्होंने प्यार के लिए धर्म की दीवारों को गिरा डाला। इन लोगों ने धर्म से ज्यादा अहमियत प्यार, दुख-सुख में साथ खड़े हमसफर को दी है। बॉलीवुड में तो ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने धर्म के खिलाफ जाकर किसी और धर्म के शख्स को अपने लाइफ पार्टनर बनाया। इन स्टार्स ने साबित किया कि जिंदगी जीने के लिए धर्म, उम्र या फिर लेवल कुछ मायने नहीं रखता है, मायने रखता है तो प्यार, आपसी समझ और एक-दूसरे का सम्मान।

शाहरुख खान-गौरी

PunjabKesari
जी हां, सभी जानते है कि शाहरुख-गौरी दोनों ही अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते हैं, जहां शाहरुख मुस्लिम है, वहीं गौरी हिंदू ब्राह्मण। गौरी के लिए शाहरुख पूरे 6 साल हिंदू बनकर रहे। गौरी की फैमिली को इम्प्रेस करने में शाहरुख को काफी वक्त लगा। हालांकि, शाहरुख ने जल्द ही अपने केयरिंग नेचर, प्यार व काम से परिवार का दिल जीत लिया। हालांकि, शुरूआत में दोनों ने ही काफी ताने सुने लेकिन फिर भी दोनों एक-दूसरे के धर्म की पूरी कदर करते हैं।

सैफ अली खान-करीना कपूर

सभी जानते है कि सैफ अली खान ने हिंदू लड़की करीना से दूसरी शादी की। ना सिर्फ सैफ धर्म में करीना से अलग है, बल्कि उम्र में भी उनसे काफी बड़े हैं लेकिन करीना ने कभी धर्म और उम्र को अपने प्यार के आड़े नहीं आने दिया। दोनों ही एक-दूसरे से खास बॉन्डिंग शेयर करते है। दोनों ही एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं।

निक जोनस- प्रियंका चोपड़ा

PunjabKesari

जी हां, निक जोनस क्रिस्चन हैं, तो वहीं प्रियंका चोपड़ा पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इतना ही नहीं, दोनों की उम्र में भी बड़ा फासला हैं लेकिन दोनों ने इस सभी बातों को कभी अपने प्यार के बीच नहीं आने दिया। इन्होंने साबित किया कि प्यार हैं तो सब जाइज है। आज दोनों शादीशुदा है और खास बॉन्डिंग शेयर करते हैं जिनका सबूत अक्सर वायरल होती इनकी रोमांटिक तस्वीरें है।

अनीता हसनंदानी-रोहित रेड्डी

PunjabKesari
टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी सिंधी परिवार से आती हैं तो वहीं उनके पति साउथ इंडियन है। मगर इन्होंने कभी धर्म व कास्ट को अपने प्यार के बीच नहीं आने दिया।  रोहित के केयरिंग व सपोर्टिंग नेचर ने अनीता का दिल जीत लिया। आज दोनों ही हैपी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं।

दीपिका कक्कड़-शोएब इब्राहिम

इन दोनों की लवस्टोरी भी अपोजिट थी। दीपिका-शोएब के रिश्ते में तलाकशुदा, उम्र व धर्म आड़े आ रहा था, मगर इन्होंने इन सब बातों को भूलाकर प्यार को अहमियत दी। कहते है ना कि दिल मिल गए तो सब ठीक। इनके केस में कुछ ऐसा ही हुआ, हालांकि लोगों ने इन्हें काफी कुछ सुनाया भी मगर इन्होंने लोगों की बातों से ज्यादा अपनी खुशी देखी, जिसका नतीजा आज आपके सामने दोनों ही हैपी लाइफ जी रहे हैं।

दिव्यांका त्रिपाठी-विवेक दहिया

PunjabKesari
दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया की स्टोरी ने भी काफी ढेर सारा अटेंशन पाया था। उम्र में छोटे और फेम में कम होने के बावजूद इनकी ट्यूनिंग काफी अच्छी जमी। ब्राह्मण दिव्यांका ने जाट विवेक से धूमधाम के साथ शादी की और आज इस कपल के बीच का प्यार, दूसरों को भी गोल्स देता है।

तो ये है वो स्टार्स जिन्होंने प्यार के आगे ना तो धर्म आने दिया और ना ही उम्र व स्टेट्स। भई, प्यार तो वहीं सच्चा है जिसमें कोई चीज मेटर नहीं करती, मेटर करता है तो सिर्फ प्यार।

आपको हमारा पैकेज कैसा लगा कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

Related News