16 MAYTHURSDAY2024 7:03:13 PM
Nari

इस देश में इंसान ही नहीं पेड़ भी सर्दियों में पहनते हैं स्वेटर! हैरान करने वाली है वजह

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 Oct, 2023 11:29 AM
इस देश में इंसान ही नहीं पेड़ भी सर्दियों में पहनते हैं स्वेटर!  हैरान करने वाली है वजह

ठंड का मौसंम बहुत सुहावना होता है। इस समय में भारत में जहां गर्म कंबल और sweater निकाले जाते हैं। वहीं  कोरिया की इंचियोन (Incheon) में भी सर्दियों की खास तैयारी की जाती है। सर्दियां आने से पहले यहां के पेड़ों को भी कलरपुल स्वेटर पहनाए जाते हैं। ये रचनात्मक विचार और अनूठी संस्कृति पेड़ों को गर्माहट देने के अलावा वहां के लोगों और tourists को एक तरीके से खुशी देने के लिए है।

PunjabKesari

ये परम्परा COVID-19 महामारी के कारण निराशाजनक समय के बीच लोगों को उम्मीद और खुशी देने के लिए की गई थी। ये स्वेटर बेहद की कलरपुल और खूबसूरत डिजाइन के होते हैं। किसी स्वेटर में दिल और फूल जबकि अन्य सर्दियों की थीम पर आधारित होते हैं जैसे 'फ्रोजन' का snowman जैसे कई सारे चरित्र होते हैं। 

ये है इस अजीब परम्परा की वजह

इसके पीछे की वजह कीड़ों से छुटकारा पाना भी है।  सर्दियों में कीड़ों अक्सर गर्मी की चाह में पेड़ों के तानों पर घुसते हैं। वहीं जब पेड़ों में स्वेटर होता है तो लोग स्वेटर उतारते समय कीड़ों को ढूंढ कर उन्हें खत्म कर सकते हैं। इससे पेड़ की लाइफ बढ़ जाती है। तो ये ना सिर्फ कीड़ों के खात्मा का एक बेहतरीन उपाय है बल्कि सर्दियों में पूरे साउथ कोरिया को बेहद ही कलरफुल और प्यार सा बनाता है। तो आप भी इन सर्दियों में साउथ कोरिया जरूर जाएं, आपको वहां की ये खूबसूरत और अनोखी परम्परा को witness करने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari

Related News