21 FEBFRIDAY2020 6:54:04 PM
Nari

अनोखी शादीः दुल्हे की जगह घोड़े पर सवार होकर पहुंची दुल्हन

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 27 Jan, 2020 10:48 AM
अनोखी शादीः दुल्हे की जगह घोड़े पर सवार होकर पहुंची दुल्हन

शादी के मौके पर बैंड बाजे के साथ दुल्हा घोड़ी पर बैठ कर बारात लेकर मडंप तक पहुंचता है लेकिन मध्य प्रदेश के खंडवा में कुछ अलग ही देखने को मिला। शादी के मौके पर बैंड बाजे और घोड़ी के साथ बारात तो निकली लेकिन दुल्हे की नहीं दुल्हन की। जी हां, देशभर में यहां एक तरफ लिंग समानता की बात हो रही है वहीं दूसरी तरफ इसकी एक झलक देखने को मिली। खंडवा में शादी के दौरान बारात तो पहुंची लेकिन दुल्हे की नहीं बल्कि दुल्हन की। 

 

PunjabKesari

इस बारात में दो बहनें एक साथ अलग-अलग घोड़ी पर सवार होकर अपनी शादी के मंडप तक पहुंची। दुल्हन साक्षी और सृष्टि पाटीदार बैंड-बाजे के साथ हाथों में तलवार लेकर घोड़ी पर सवार होकर मंडप तक पहुंचीं। जिसे देखकर सभी लोग काफी हैरान हुए वहीं दुल्हे ने जम कर डांस करके उनका स्वागत किया। बारात आने के बाद दोनों बहनों की शादी पूरी परंपरा के साथ हुई। इस दौरान साक्षी ने आनंद और सृष्टि ने शशांक के साथ 7 फेरे लिए। 

 

PunjabKesari

शादी के दौरान दिया पर्यावरण का संदेश 

शादी के दौरान इन दोनों बहनों ने पर्यावरण सुरक्षा का संदेश देते हुए अपनी शादी के निमंत्रण कार्ड के लिए कागज की जगह रुमाल यानि की कपड़े का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं, शादी में आने वाले सभी मेहमानों को छाया और औषधीय गुणों से भरपूर पौधे भेट किए। जिनमें पीपल, नीम और तुलसी के पौधे शामिल थे। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें

Related News