28 APRSUNDAY2024 1:27:27 PM
Nari

बिना डाइट और हैवी एक्सरसाइज के Sonam ने घटाया वजन, डिलीवरी के बाद ऐसे हुईं फिट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Jan, 2024 01:48 PM
बिना डाइट और हैवी एक्सरसाइज के Sonam ने घटाया वजन, डिलीवरी के बाद ऐसे हुईं फिट

प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं जमकर खाती- पीती हैं ताकि बेबी हेल्दी हो। लाजिमी है ऐसे में वजन बढ़ता है। हलांकि डिलीवरी के बाद वजन को कम करके जल्दी से फिट होने की भी जल्दी होती है। लेकिन ये सही नहीं है। डिलीवरी के बाद शरीर बहुत ही नाजुक स्थिति में होता है। इसलिए जरूरी है कि शरीर को ज्यादा से ज्यादा आराम और पोषक डाइट लें। सोनम ने भी बेटे की डिलीवरी  के बाद बाकी एक्ट्रेस  की तरह फिट होने के लिए हैवी वर्कआउट या डाइट का सहारा नहीं लिया। इस बारे में उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए बताया और अपनी फोटोज भी शेयर की, जिसमें वो काफी फिट लग रही थीं। बता दें वापस से शेप में आने में उन्हें 16 महीने लग गए।  अगर आप भी हेल्दी तरीके से डिलीवरी के बाद वेट लॉस करना चाहती हैं तो बस ये हेल्दी डाइट का सहरा लें और देखें कमाल...

PunjabKesari

स्प्राअट्स

ये प्रोटीम, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और विटामिन सी से भरपूर होते हैं। स्प्राउट्स खाने से शरीर ज्यादा कैलोरी बर्न करता है। आप सलाद या भेल के रूप में स्प्राउट्स खा सकती हैं। वेट लॉस के लिए यह बेहतरीन ब्रेकफास्ट डिश है। 

PunjabKesari

पनीर

वेजिटेरिन लोगों के लिए प्रोटीन, कैल्शियम और विटामिन बी 12 का स्नोत पनीर होता है। इससे पेट लंबे समय तक भी भरा रहता है और भूख कम लगती है। ब्रेस्टफीडिंग के दौरान भी पनीर खाने से शरीर को ताकत मिलती है। आप पनीर का सैंडविच बनाकर खा सकती हैं और इसमें हेल्दी वेजिटेब्लस को लगाकर उसका स्वाद और पोषण बढ़ा सकती हैं।

PunjabKesari

रागी

इसमें आयरन, कैल्शियन और विटामिन होता है जो खून में इंसुलिन के लेवल को बनाए रखने में मदद करती है, जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है। नाश्ते में आप रागी का उत्तपम बनाकर खा सकती है।

PunjabKesari

ओट्स

नाश्ते की बात करें तो ओट्स भी एक बहुत हेल्दी ऑप्शन है। ओट्स फाइबर से युक्त होते हैं जो पाचन तंत्र को साफ और हेल्दी रखने का काम करते हैं। पेट को साफ रखने के लिए पाचन तंत्र से पोषण तत्वों को अवशोषित कर पाता है। 
PunjabKesari

Related News