08 SEPSUNDAY2024 5:21:43 AM
Nari

अपनी स्पीच से नीता अंबानी ने रुला दिया सभी को, कन्यादान से पहले बहू को लेकर किया ये वादा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Jul, 2024 12:01 PM
अपनी स्पीच से नीता अंबानी ने रुला दिया सभी को, कन्यादान से पहले बहू को लेकर किया ये वादा

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी के चर्चे पिछले 7 महीने से चल रहे हैं। वैसे तो इस ग्रैंड वेडिंग से जुड़े कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही है, पर एक वीडियो ऐसा देखने को मिला जिसने सभी काे भावुक कर दिया। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने  कन्यादान का महत्व विस्तार से बताकर दिल छू लिया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


अनंत और राधिका की शादी के दौरान कन्यादान पूजन से ठीक पहले नीता अंबानी ने अपनी स्पीच में हिंदू संस्कृति में बेटियों के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि शादी दो परिवारों का मिलन होता है, जिसमें एक परिवार को बेटा मिलता है और दूसरे परिवार को एक बेटी मिलती है। इस दौरान सात जन्मों को लेकर भी बात की। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


वीडियो में नीता अंबानी कहती सुनाई दे रही है कि- “हमारी बेटियां घर को स्वर्ग बना देती है. स्त्री पूजनीय है, वो जननी है वो अन्नपूर्णा है, वो सुख-समृद्धि और एश्वर्य लाती है। इसलिए हम धरती को मां कहते हैं, नदियों को मां कहते हैं और भारत को भी भारत मां कहते हैं, स्त्री ज्ञान है, बल है, सुख है, शांति है, इसलिए वो सरस्वती है, लक्ष्मी है और स्त्री अनंत की चेतना है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

वह कहती हैं कि- हिंदू धर्म में शादी एक जन्म का नहीं बल्कि सात जन्मों तक एक दूसरे का साथ निभाने का वादा है। ये विश्वास है कि हर जन्म में आप अपने पार्टनर को किसी ना किसी तरह से पा ही लेंगे। शादी में सबसे खास रस्म जो होता है वो 'कन्यादान' होता है, जिसमें दुल्हन के पेरेंट्स अपनी बेटी का हाथ दूल्हे को सौंपते हैं। मैं भी किसी की बेटी हूं, एक बेटी की मां हूं और एक बहू की सास हूं। तो मैं ये अच्छी तरह से जानती हूं कि कोई भी मां-बाप अपने बच्चों से दूर नहीं जा सकते।' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

नीता अंबानी अंत में राधिका के परेंट्स को विश्वाश दिलाती हैं कि- आप सिर्फ अपनी बेटी नहीं दे रहे बल्कि आप अपनी फैमिली में एक बेटे का भी वेलकम कर रहे हैं। अनंत उतना ही आपका है, जितना कि राधिका हमारी है। मैं और मुकेश ये वादा करते हैं कि राधिका का ख्याल हम हमेशा अपनी बेटी ईशा की तरह रखेंगे। अनंत की सोलमेट की तरह हम उसे सहेज कर रखेंगे।' नीता के इस स्पीच को सुन दुल्हन के माता-पिता,  मुकेश अंबानी समेत वहां मौजीद सभी लोग इमोशनल हो गए। 

Related News