02 MAYTHURSDAY2024 1:40:39 AM
Nari

Struggle Story:बार-बार रिजेक्ट होने के बाद भी मनोज बाजपेयी ने नहीं मानी हार!

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 23 Apr, 2020 10:50 AM
Struggle Story:बार-बार रिजेक्ट होने के बाद भी मनोज बाजपेयी ने नहीं मानी हार!

जहां बॉलीवुड में नेपोटिस्म को लेकर कई कॉन्ट्रवर्सी आती है वहीं एक्टिंग के महारथ की जय-जयकार भी सुनने को मिलती है। अपनी एक्टिंग के बल पर बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाने वाले मनोज बाजपेयी को भला कौन नहीं जानता है। 'अक्स' से लेकर 'अय्यारी' तक उनका एक्टिंग का लोहा इतना गर्म था कि शायद ही कोई उन्हें भुला सकता है। लेकिन मनोज की जिंदगी में बहुत-से स्ट्रगल है जो कई लोग ही जानते है। आइए आपको बताते है  मनोज बाजपेयी की लाइफ से जुड़े कुछ हिस्से। 

एक नहीं चार बार नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से हो गए थे रिजेक्ट 
बिहार के नरकटियागंज में जन्म लेने वाले मनोज बाजपेयी ने राजा हाईस्कूल, बेतिया जिले से अपनी पढ़ाई की। बतादें कि वो एक बार नहीं बल्कि 4 बार नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से रिजेक्ट हो गए थे। उनसे यह रिजेक्शन सहा नहीं गया और उन्होंने आत्महत्या करने का निश्चय किया। मगर तभी उन्हें रघुवीर यादव ने बैरी जॉन की एक्टिंग वर्कशॉप करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

PunjabKesari

पहली बीवी ने दे दिया था तलाक 
रिजेक्शन और स्ट्रगल के दिनों में एक पेट पालना बेहद मुश्किल होता है तो कोई कैसे उस इंसान के सहारे रह सकता है। उन्होंने दिल्ली की एक लड़की से विवाह किया था। वो समय बेहद मुश्किल था। यह शादी सिर्फ 2 महीने ही चली। उनकी पहली बीवी ने उन्हें तलाक दे दिया था। 

किस्मत को था कुछ और मंजूर 
अब मनोज जी की किस्मत ने उड़ान भर ली थी। फिल्म 'करीब' और 'सत्या' एक ही दिन रिलीज़ होना कोई इत्तेफाक नहीं था। बल्कि किस्मत की ही मंजूरी थी। तब पहली बार मनोज और 'करीब' फिल्म की खूबसूरत एक्ट्रेस नेहा बाजपेयी मिले। वो उन्हें देखते ही प्यार में पड़ गए थे। फिर क्या उन्होंने नेहा को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना ही लिया। 

PunjabKesari

टीवी से की थी शुरुआत 
वैसे  देखा जाए तो हर सुपरस्टार या फैंस के दिलों की धड़कन हमेशा टीवी से ही शुरुआत करते है ,मनोज बाजपेयी ने भी अपना सफर टीवी से ही शुरु किया था। उनके सीरियल का नाम था 'स्वाभिमान' फिर जाकर उन्हें पहला ब्रेक शेखर कपूर ने दिया। 

PunjabKesari


 

Related News