27 APRSATURDAY2024 11:44:02 AM
Nari

बेटे जेह को समय नहीं दे पाई करीना, एक्ट्रेस ने बताई Working Parents की मजबूरियां

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Feb, 2024 01:10 PM
बेटे जेह को समय नहीं दे पाई करीना, एक्ट्रेस ने बताई Working Parents की मजबूरियां

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान दो बच्चों की मां है। एक मां होने के बावजूद भी वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस करने की कोशिश करती हैं। अब हाल ही में करीना ने एक इवेंट में वर्किंग मदर होने की मजबूरियां बताई है। इस दौरान करीना ने इस बात का खुलासा भी किया कि वह अपने छोटे बेटे जेह के साथ ज्यादा समय क्यों नहीं बिता पाई। एक्ट्रेस ने कहा कि बैलेंस के लिए उन्हें कई बार काम और घर में सेक्रिफाइस भी करना पड़ता है। 

आज भी गिल्ट में है करीना 

करीना कपूर खान ने एक इवेंट में मॉम गिल्ट के साथ अपने एक्सपीरियंस शेयर किए हैं। इस दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि छोटे बेटे जेह के पहले कॉन्सर्ट को उन्हें मिस करना पड़ा था। मां होने के नाते करीना को कई गिल्ट हैं। हालांकि उनका कहना है कि वह फिर खुद को समझाती हैं कि अगले साल जब वो परफॉर्म करेगा तो वह वहां होगी। 

PunjabKesari

नहीं बन पाई पहले इवेंट का हिस्सा

एक्ट्रेस ने कहा कि - 'जेह सिर्फ 3 साल का है और ऐसे में यही मेरा गिल्ट है। मुझे वहां होना चाहिए था यह देखने के लिए वह क्या करता है। मुझे नहीं पता कि उसे यह सब बातें याद रहेगी या नहीं आपको खुद से बातें करनी पड़ती हैं कि ठीक है कोई बात नहीं यह सब होता है।' 

ये भी पढ़ें: स्मोकिंग के आदी थे शाहिद कपूर, इस खास इंसान के लिए छोड़ी अपनी ये लत

वर्किंग पेरेंट्स ऐसे करें बच्चों की परवरिश 

वर्किंग होने के कारण पेरेंट्स अक्सर अपने बच्चों पर ध्यान नहीं दे पाते लेकिन आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनके जरिए आप बच्चों पर पूरा ध्यान दे सकते हैं। 

PunjabKesari

बच्चों को समझाएं 

यदि आप वर्किंग है तो अपने बच्चों को इस स्थिति के बारे में बताएं। उन्हें बताएं कि आपका काम करना जरुरी क्यों है। जब बच्चे को आपके काम करने का कारण पता चलेगा तो वह आपकी परेशानी समझेगा। 

समय दें 

जब भी आपको समय मिलता है तो बच्चों के साथ बिताएं। कोशिश करें कि अपना हर काम जल्दी खत्म कर लें ताकि उसके साथ समय बिता सकें। उनकी बात सुनें दिनभर उन्होंने क्या किया, क्या खाया इसकी जानकारी रखें। उनकी हॉबी के बारे में भी जानने की कोशिश करें। हॉबी जानकर बच्चे को उसकी क्लास अलग से दिलवाएं। 

एक्टिविटीज पर दें ध्यान 

बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें। अगर वह अचानक से गुस्सा, चिड़चिड़ा या चुप हो जाए तो उसके बारे में पता करने की कोशिश करें। उनसे बात करें बच्चे को कोई परेशानी तो नहीं है यह पता लगाने की कोशिश करें। 

PunjabKesari

Related News