03 APRFRIDAY2020 1:43:37 AM
Nari

कनिका ने कैंसर को मात भी दी और बनी बिजनेस वुमन

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 04 Feb, 2020 11:10 AM
कनिका ने कैंसर को मात भी दी और बनी बिजनेस वुमन

जिदंगी में आने वाले उतार-चढ़ाव से हार मानने की जगह जब व्यक्ति उससे लड़ता है और जिदंगी की एक नई परिभाषा लिखता है। ऐसे में वह न केवल अपने लिए बल्कि सबके लिए एक प्रेरणा बन जाता है। ऐसी ही है जेटसेटगो की चेयरमैन कनिका टेकरीवाल। कनिका ने कैंसर जैसी बीमारी को हरा कर न केवल खुद को एक नई जिदंगी दी बल्कि दुनिया के कई लोगों को जीना का एक नया तरीका सिखाया। 28 साल की कनिका टेकरीवाल जेटसेटगो कंपनी की को-फाउंडर और सीईओ है। 

 

कनिका का जन्म भोपाल में हुआ था। वहीं पर जवाहर लाल नेहरु स्कूल से कनिका ने 12 पास की और इंग्लैड से एमबीए की डिग्री हासिल की। 17 साल कती उम्र में कनिका ने अपनी कंपनी बनाने की शुरुआत कर दी थी लेकिन उनकी जिदंगी को बड़ा झटका 22 साल की उम्र में लगा जब उन्हें पता लगा कि उन्हें कैंसर है। इसके बाद भी कनिका हारी नहीं और उन्होंने अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत रखते हुए इसका सामना किया। 

PunjabKesari

 

इलाज के लिए घूमी पूरा भारत

कनिका ने कैंसर को एक चुनौती की तरह लिया और इसके इलाज के लिए भारत के अलग-अलग हिस्से में गई। एक साल बाद उन्हें कीमोथैरेपी करवानी पड़ी। जिसके बाद उन्होंने अपनी हिम्मत से कैंसर को पूरी तरह से हरा दिया। कैंसर को हराने के बाद कनिका पहले से ज्यादा निडर और आत्मविश्वास से भर गई थी। तब उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए भोपाल छोड़ कर दिल्ली चली गई जहां उन्होंने अपनी कंपनी की शुरुआत की।

 

PunjabKesari

2014 में शुरु की कंपनी

कनिका ने 2014 में अपनी जेटसेटगो कंपनी की शुरुआत की थी। जिसकी मदद से कोई भी बिना किसी दिक्कत के अपने लिए प्राइवेट एयरक्रॉफ्ट, हेलिकॉप्टर और एयर एंबुलेंस की ऑनलाइन बुकिंग कर सकता है। अपनी इस कंपनी में कनिका बिजनेस ट्रिप से लेककर बर्थडे पार्टी के लिए जेट या हेलिकॉप्टर उपलब्ध करवाती है। वहीं इस कंपनी के तहत लोग आसानी से अपने लिए एक निजी जेट की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है। इस समय कनिका के ऑफिस दिल्ली के अतिरिक्त मुंबई, बैंगलोर, दुबई और न्यूयॉक में है। 

PunjabKesari


100 पॉवरफुल महिलाओं में बना चुकी है जगह 

कनिका फोर्ब्स मैगजीन की अंडर 30 अर्चीवर्स की लिस्ट, बीबीसी की 100 पॉवरफुल लेडीज की लिस्ट में भी अपनी जगह बना चुकी है। कनिका भारत की 7 एस्पिरेशनल महिलाओं में से एक है। भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह भी कनिका की कंपनी जेटसेटगो में फंडिग कर चुके है। आज उनके पास तकरीबन 21 के करीब एयरक्रॉफ्ट है। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News