03 MAYFRIDAY2024 9:53:21 AM
Nari

Nail Care: नाखूनों को लंबा करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 18 Jul, 2020 11:18 AM
Nail Care: नाखूनों को लंबा करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

लंबे व सुंदर नाखून हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं। मगर बहुत सी लड़कियों के नाखून कमजोर होने से टूटने लगते है। इसकी वजह से नाखूनों को सही शेप नहीं मिल पाती हैं। इसके कारण हाथ दिखने में बहुत ही गंदे लगते हैं। ऐसे में अगर आप सुंदर व आकर्षित नाखून पाना चाहती है तो आप हमारे द्वारा बताए इन उपायों को अपना सकती हैं। 

nari,PunjabKesari

लहसुन 

नाखूनों को लंबा करने के लिए लहुसन काफी कारिगर होता है। इसके लिए लहसुन की एक कली लेकर उसका छिलका उतारें। फिर उसे नाखूनों पर 10 मिनट तक रगड़ें। बाद में हाथों को साबुन से धो लें। कुछ ही दिनों में आपके नाखून बढ़ने लगेंगे। 

nari,PunjabKesari

नारियल का तेल

नारियल हमारी स्किन व सेहत के लिए वरदान स्वरूप हैं। इसमें मौजूद पोषक तत्व नाखूनों को गहराई से पोषण पहुंचाने के साथ उसे लंबा करने में मदद करता हैं। इसके लिए आपको बस नारियल तेल की कुछ बूंदे लेकर उससे अपने नाखूनों की कुछ देर के लिए मसाज करने की जरूरत है। 

नींबू और जैतून का तेल

एक कटोरी में 1 टेबलस्पून नींबू का रस, 3 टेबलस्पून जैतून का तेल डालकर हल्का सा गर्म करें। उस मिश्रण से अपने नाखूनों की मसाज कर करीब 10 मिनट उसमें नाखूनों को डुबो कर रखें। इससे नाखूनों को पोषण मिलेगा। नाखूनों का टूटना और पीलापन दूर हो मजबूत व लंबे होने में मदद मिलेगी। 

nari,PunjabKesari

अच्छा रिजल्ट पाने के लिए इसे हफ्ते में 2-3 बार दोहराएं। 
 

Related News