02 AUGMONDAY2021 5:54:55 AM
Nari

शुरू में कोरोना को कैसे पहचानें और इसे कैसे हराएं, हीरों नंबर -1 गोविंदा ने दिए ये टिप्स

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 14 May, 2021 07:14 PM
शुरू में कोरोना को कैसे पहचानें और इसे कैसे हराएं, हीरों नंबर -1 गोविंदा ने दिए ये टिप्स

बाॅलीवुड के हीरों नंबर -1 यानि कि गोविंदा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने फैंस के साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर किए हैं, जिन्हें फाॅलो कर आप शुरूआत में ही कोरोना को पकड़ सकते हैं। दरअसल हाल ही में गोविंदा भी कोरोना के शिकार हो गए थे। हालांकि गोविंदा ने कुछ ही दिनों में कोरोनावायरस को मात देकर  अपने स्वस्थ होने की खबर फैंस को  दे दी थी। 
 

वहीं अब एक इंटरव्यू में गोविंदा ने अपनी रिकवरी स्टोरी बताते हुए अपने फैंस को कुछ आवश्यक टीप्स बताए हैं जो कोरोनावायरस से ठीक होने के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। 
 

गोविंदा ने अपनी रिकवरी स्टोरी बताते हुए कहा कि इस बीमारी से लड़ने के लिए लोगों को अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। लोगों को हर तरह की नकारात्मकता से दूर रहना चाहिए और साहस और हिम्मत के साथ‌ काम लेना चाहिए। जो लोग हाई ब्लड प्रेशर से जूझ रहे हैं उन्हें कभी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए क्योंकि नकारात्मक भावनाएं लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकती हैं।
 

PunjabKesari

 

जल्द रिकवरी के लिए उन्होंने बताया कि  हमेशा गुनगुना पानी पीना चाहिए और अपने गले को कभी सूखने नहीं देना चाहिए। कोरोनावायरस से ठीक होने के लिए अपनी इम्यून सिस्टम को मजबूत रखें और हल्दी खाने के साथ योगा और प्राणायाम जरूर करें।  इसी के साथ अपने डॉक्टर से भी सलाह लेते रहे। 
 

बीमारी के लक्षण पर गोविंदा ने बताया कि हमारा सेंस खासकर स्वाद और खुशबू पहचानने की क्षमता हमें यह बता देती है कि शरीर में कहीं कुछ गड़बड़ी है। लोगों को इन लक्षणों पर ध्यान देना चाहिए और शुरुआती दौर में ही सही ट्रीटमेंट लेना चाहिए। 

Related News