01 DECTUESDAY2020 8:40:18 PM
Nari

फेशियल के बाद न करें ये गलतियां, चेहरे पर निखार नहीं होगा रिएक्शन

  • Edited By neetu,
  • Updated: 02 Oct, 2020 01:44 PM
फेशियल के बाद न करें ये गलतियां, चेहरे पर निखार नहीं होगा रिएक्शन

स्किन की ड्राईनेस और डलनेस को दूर करने के लिए फेशियल करवाना बेस्ट ऑप्शन है। इससे चेहरे की गहराई से सफाई होने के साथ डेड स्किन सेल्स रिमूव हो नई त्वचा बनने में मदद मिलती है। स्किन पोर्स खुलने के साथ ब्लड सर्कुलेश बेहतर तरीके से होता है। इससे त्वचा पर जमा सारी गंदगी साफ हो स्किन फ्रेश फील करती है। मगर बहुत बार लड़कियां फेशियल करने के बाद कुछ गलतियां कर बैठती है, जिसके कारण निखार आने की जगह स्किन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताते हैं, जिसे फेशियल के तुरंत बाद करने से बचना चाहिए...

nari,PunjabKesari

फेसवॉश करने से बचें

फेशियल करवाने के कम से कम 3- 4 घंटों तक फेसवॉश नहीं करना चाहिए। इससे पानी और कैमिकल रिएशन करने से स्किन को खराब कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप मुंह धोना ही चाहते हैं तो फेशियल के 3- 4 घंटों के बाद भी साबुन या फेशवॉश का इस्तेमाल करने की जगह ताजे पानी से ही इसे धोएं। उसके बाद चेहरे को तौलिए की मदद से हल्के हाथों से सुखाएं। 

nari,PunjabKesari

धूप में जाने से बचें

फेशियल करवाने के तुरंत बाद धूप में जाने की कभी गलती न करें। इससे चेहरे पर रेडनेस बढ़ने के साथ दाने निकलने का खतरा रहता है‌। अगर आपका पार्लर घर से ज्यादा दूर है तो फेशियल करवाने के बाद चेहरे को कपड़े से ढककर ही जाएं।

फेस वैक्सिंग करवाने की गलती न करें

फेशियल करने से स्किन बेहद सॉफ्ट होने के साथ स्किन पोर्स खुल जाते हैं। ऐसे में फेशियल के तुरंत बाद फेस वैक्सिंग करवाने की गलती न करें। इससे चेहरे पर पिंपल्स, दाग-धब्बे, रैशेज आदि होने का खतरा बढ़ता है। ऐसे में हमेशा फेशियल करवाने से करीब 4-5 दिन बाद ही फेस वैक्सिंग करवाएं।

nari,PunjabKesari

फेशियल के तुरंत बाद मेकअप न करें

अक्सर लड़कियां फेशियल के ठीक बाद मेकअप करने लगती है। मगर ऐसा करने से स्किन को नुकसान पहुंचता है। इसलिए फेशियल के बाद स्किन को सांस लेने के लिए छोड़ देना चाहिए। साथ ही इससे फेशियल का ग्लो भी दिखता है। इसके अलावा ब्यूटी ट्रीटमेंट के बाद थोड़ी देर सोना बेस्ट ऑप्शन है। इससे स्किन को अच्छे से सांस मिलने के साथ फ्रेश फील होने में मदद मिलती है।

फेसपैक को कहें 1 हफ्ते तक न

अगर आप फेशियल करवाने से 1-2 दिन बाद ही फेसपैक लगाती है तो अपनी इस आदत को जल्द ही बदल लें। इससे फेशियल का ग्लो कम हो जाएगा। स्किन साफ और ग्लोइंग दिखने की जगह डल और ड्राई होने लगेगी। साथ फेशियल का ग्लो 1-2 दिन के बाद नजर आता है। इसलिए फेशियल करवाने के 1 हफ्ते तक कोई भी फेसपैक न लगाएं।


 

Related News