26 APRFRIDAY2024 2:07:59 PM
Nari

कोरोना का सच: पता होता तो कभी ना करती यह गलती !

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 16 Mar, 2020 06:24 PM
कोरोना का सच: पता होता तो कभी ना करती यह गलती !

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वाइरस ने आज पूरी दुनिया को ख़तरे में डाल दिया है,अभी तक इस वायरस का इलाज नहीं मिल पाया है।  पूरे वर्ल्ड में एमर्जेन्सी कर दी गयीं है लेकिन ये वायरस चीन में आया कैसे?? चलिए आपको चीन के इस काले सच के बारे में बताते है जो उसी की एक डॉक्टर ने खोला है। 

PunjabKesari

चीन की डॉक्टर ने मैगज़ीन को दिए इंटर्व्यू में बताया कि कैसे उन्हें धमकाया गया था, कुछ भी बताने से। एक मैगजीन में इंटरव्यू देते हुए चीन की डॉक्टर आइफेन जो Wuhan Center Hospital की आपातकालीन निदेशक है,  ने बताया ,' चीन ने कोरोना को छुपाया वरना ये वायरस इस कदर नही फैलता। मेरे कई साथी ..लोगों का इलाज करते समय मारे गए। 30 दिंसबर 2019 को हमें कई मरीज एक ही बिमारी से जूझते दिखाई दिए। मुझे पता होता कि ये वायरस इतने लोगों की जान ले लेगा और इस कद्र पूरी दुनिया में फैल जाएगा तो मैं कभी चुप नही बैठती। मैं पूरी दुनिया को ये बात बताती ..जिस भी माध्यम से कह पाती ...लेकिन मैं ये जानकारी जरूर देती फिर चाहे मुझे कोई जेल में ही क्यूं न डाल देता। ‘

PunjabKesari

दरअसल जब वुहान में लोग इसकी चपेट में आने लगे तो डॉक्टरस ने इसकी जानकारी सरकार और बाकी अधिकारियों को दी जिनके बाद उन्हें चुप रहने को कहा गया और धमकाया गया कि अगर वह इस के बारे में बोलते है तो इसका अंजाम बुरा होगा। आज कोरोना पूरी दुनिया में फैल गया है जिसे WHO ने भी महामारि घोषित कर दी है।  अब ऐसा करने के पीछे  चीन की कोई साज़िश थी या कोई और मक़सद ..इसके बारे में कुछ कहा नही जा सकता।  फ़िलहाल पूरी दुनिया इस पर रोक लगाने कि पूरी कोशिश कर रही है,आपकी एहतियात ही आपको इस रोग से  दूर रखेंगी।आप  इम्यून सिस्टम को स्ट्रोंग रखने वाले आहर खाए , मास्क पहने और सैनिटाइजर का यूज़ करते रहे । 

Corona Alert! डॉक्टर-नर्स की हालत हुई बुरी, PPE से घुटता है दम

Related News