12 AUGFRIDAY2022 8:24:06 AM
Nari

ब्यूटी क्वीन रह चुकी लेफ्टिनेंट गरिमा यादव, आज कर रही है देश की रक्षा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Aug, 2020 01:49 PM
ब्यूटी क्वीन रह चुकी लेफ्टिनेंट गरिमा यादव, आज कर रही है देश की रक्षा

हर लड़की चाहती है कि वह ‘ब्यूटी कॉन्टेस्ट’ में हिस्सा लेकर उस कॉम्‍पटीशन का ताज अपने सिर पर सजाए। लेकिन अक्सर लोग यही सोचते हैं कि इस तरह के कॉम्‍पटीशन में हिस्सा लेकर लड़कियां मॉडलिंग और एक्टिंग तक ही सीमित रह जाती हैं। लेकिन ले‍फ्टिनेंट गरिमा यादव ने लोगों की इस सोच को गलत साबित किया। ‘इंडियाज मिस चार्मिंग फेस-2017’ का खिताब अपने नाम करने वाली गरिमा यादव आज भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट हैं। 

PunjabKesari

20 राज्‍यों की लड़कियों को हराया

गरिमा हरियाणा के रेवाड़ी के सुरहेली गांव की रहने वाली है। उन्होंने साल 2017 में एक ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्सा लिया था। और वे विजेता बनीं। गरिमा इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में इंडियाज मिस चार्मिंग फेस बनीं थी। गरिमा ने 20 राज्यों की लड़कियों को पीछे छोड़ते हुए ये कॉन्टेस्ट जीता। इस ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट में गरिमा ने 20 राज्‍यों की लड़कियों को हराकर ताज अपनी सिर पर सजाया। 

ट्रेनिंग के लिए छोड़ा इटली का ब्यूटी कॉन्टेस्ट

PunjabKesari

गरिमा यादव बताती हैं कि भारतीय सेना में जाना उनका सपना था। यही वजह है कि उन्होंने ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट जीतने के बाद एक्टिंग में अपना करियर बनाने की जगह डिफेंस को चुना। इसके लिए गरिमा ने कम्बाइंड डिफेंस सर्विस की परीक्षा दी। जिसके बाद वह चेन्नई में स्थित ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी गई। गरिमा ने साल 2017 में सीडीएस में पूरे देश में दूसरा रैंक हासिल किया था। गरिमा को इटली में भी ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए बुलाया गया था। लेकिन उन्होंने चेन्नई में ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी के लिए ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए आए बुलावे को इंकार कर दिया। 

सपना था भारतीय सेना में शामिल होना

एक इंटरव्यू में गरिमा ने बताया था कि ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी के लिए चुने जाने के बाद उनका सपना पूरा हो गया। गरिमा बताती हैं कि मेरे लिए कठिन प्रशिक्षण का सामना करना बेहद मुश्किल रहा था। मैं शारिरिक तौर से भी फिट नहीं थी। लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत कर खुद इसके लिए तैयार किया। क्योंकि गरिमा यादव का भारतीय सेना में जाना एक सपना था।

PunjabKesari

Related News