20 JANWEDNESDAY2021 4:30:48 PM
Nari

Winter Tips: सिर्फ ड्राई स्किन ही नहीं, बड़े काम आएंगे वैसलीन से जुड़े ये टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Nov, 2020 10:57 AM
Winter Tips: सिर्फ ड्राई स्किन ही नहीं, बड़े काम आएंगे वैसलीन से जुड़े ये टिप्स

ड्राई स्किन की समस्या से बचने के लिए लड़कियां सर्दियों में वैसलीन लगाती हैं। मगर, सिर्फ रूखी त्वचा ही नहीं बल्कि वैसलीन का इस्तेमाल सर्दियों में होने वाली दूसरी प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए भी किया जाता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि वैसलीन के इस्तेमाल से आप किन परेशानियों से छुटकारा पा सकती हैं।

रूखे होंठों के लिए

वैसलीन से होंठों पर मसाज करके रातभर के लिए छोड़ दें। सुबह गुनगुने पानी से चेहरे धो लें। रोजाना ऐसा करने से होंठ सूखेंगे और फटेंगे नहीं।

PunjabKesari

नेचुरल स्क्रब

वैसलीन में दरदरा नमक मिलाकर चेहरे, हाथ-पैर व गदर्न पर 10 मिनट तक स्क्रब करें। इसके बाद ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में 1-2 बार ऐसा करें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरे पर ग्लो आएगा।

वैसलीन हाइलाइटर

पार्टी में जाना है और हाइलाइटर खत्म हो गया है तो परेशान ना हो। चेहरे के जिस को हाइलाइट करना हो वहां वैसलीन लगाकर मसाज करें। इससे चेहरे भी ग्लो करेगा और हाइलाइटर की भी जरूरत नहीं होगी।

फटी एड़िया

सोने से पहले वैसलीन से एड़ियों पर अच्छी तरह मसाज करें और फिर जुराबें पहन लें। सुबह ताजे पानी से पैर साफ कर लें। रोजाना ऐसा करने से आप खद फर्क महसूस करेंगी।

PunjabKesari

मेकअप रिमूवर

वैसलीन से चेहरे की मसाज करके कॉटन से साफ कर लें। इससे मेकअप भी निकल जाएगा और स्किन ड्राई भी नहीं होगी। साथ ही इससे स्किन ग्लो भी करेगी।

डार्क आइब्रो

आइब्रो को घना बनाना है तो वैसलीन को पलकों व आइब्रो पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें। रोजाना ऐसा करने से उनकी ग्रोथ बढ़ेगी।

मजबूत नाखून

नाखूनों पर वैसलीन से मसाज करने से उनकी ग्रोथ बढ़ती है और नाखून मजबूत होते हैं। साथ ही इससे सर्दियों में नाखून के आस-पास की स्किन फटती भी नहीं।

PunjabKesari

दोमुंहे बाल

दो-मुहें बालों की समस्या से परेशान है तो वैसलीन लगाएं। वैसलीन को हाथों पर रगड़कर दो-मुहें बालों पर लगाएं और 30 मिनट बाद माइल्ड शैंपू से धो लें। हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करें। इससे दो-मुंहें बालों की ग्रोथ रूक जाएगी।

हेयरपैक

वैसलीन, विटामिन ई कैप्सूल, एलोवेरा जैल, नारियल तेल मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं और 2 घंटे बाद माइल्ड शैंपू से धोएं। हफ्ते में 2 बार यह पैक लगाने से हेयरफॉल, रुखे-सूखे बेजान बाल और डैंड्रफ की समस्या दूर होगी।

हेयर कलर से बचने के ल‍िए

बालों को कलर करने लगे हैं तो हेयर लाइन पर वैसलीन लगा लें। इससे कलर स्किन पर नहीं चढ़ेगा।

PunjabKesari

Related News