26 FEBMONDAY2024 4:52:12 PM
Nari

जो लोग करते हैं ये काम उनके घर कभी नहीं आती लक्ष्मी!

  • Edited By palak,
  • Updated: 30 Nov, 2023 06:14 PM
जो लोग करते हैं ये काम उनके घर कभी नहीं आती लक्ष्मी!

वास्तु शास्त्र में जीवन से जुड़े कई सारे नियमों के बारे में बताया गया है। यदि इन नियमों का पालन न किया जाए तो घर में दरिद्रता आने लगती है। कई बार आलस्य और न चाहते हुए भी व्यक्ति वास्तु शास्त्र में बताई गई गलतियों को दोहराता है और अपना नुकसान करवा लेता है। मान्यताओं के अनुसार, ऐसे लोगों के घरों में मां लक्ष्मी का कभी वास नहीं होता और वहां हमेशा दरिद्रता और बीमारियों का वास रहता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी गलतियां है जिनसे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं....

बेड पर बैठकर खाना खाना 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बेड पर खाना खाना शुभ नहीं माना जाता। इससे घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है और नेगेटिविटी आती है। परिवार की सुख-शांति प्रभावित होती है और जीवन में भी दरिद्रता आती है।

PunjabKesari

सूरज ढलने के बाद उधार देना

ज्योति शास्त्र में यह बताया गया है कि सूरज ढलने के बाद किसी को उधार नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति परेशानी में पड़ सकता है। आप पर कर्ज का बोझ भी बढ़ सकता है और सुख-समृद्धि का जीवन में अभाव हो सकता है। यह आदत धन की हानि का कारण भी बन सकती है।

झाड़ू रात में न करें

कई लोग झाड़ू रात में लगाते हैं जो कि वास्तु शास्त्र के अनुसार, सही नहीं माना जाता। शास्त्रों के अनुसार, झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है जो लोग रात में झाड़ू लगाते हैं उनसे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और साथ ही घर के वास्तु देवता भी रुष्ठ हो जाते हैं।

PunjabKesari

न छोड़ें गंदा किचन और बर्तन 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात में बर्तन और किचन हमेशा साफ रखना चाहिए। यदि आप किचन और बर्तन गंदे छोड़ते हैं तो मां अन्नपूर्णा नाराज हो जाएंगी। इससे घर में भी नेगेटिविटी का वास होने लगता है और वास्तु दोष पैदा होने लगता है। 

रात में न धोएं कपड़े 

मान्यताओं के अनुसार, रात में कपड़े धोने से बचना चाहिए। इससे घर में नेगेटिविटी आती है क्योंकि रात में नेगेटिव शक्तियां प्रबल होती हैं और कपड़े रात में धोने से घर में बीमारी के रुप में यह आ जाती हैं।  

PunjabKesari

Related News