25 APRTHURSDAY2024 10:23:59 AM
Nari

बहादुर बेटी: तालिबान आतंकियों को मारकर लिया मां-बाप की मौत का बदला

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 22 Jul, 2020 01:22 PM
बहादुर बेटी: तालिबान आतंकियों को मारकर लिया मां-बाप की मौत का बदला

अफगानिस्तान में पढ़ने-लिखने की उम्र में एक 16 साल की लड़की ने अपने हाथों में किताबों की जगह हथियार उठा लिया है। जब उसने हथियार उठाया तो अपने माता-पिता की हत्या करने वाले तालिबान आतंकियों को निशाना बना कर बहादुरी की मिसाल कायम की है। आज दुनिया भर में उसकी बहादुरी की चर्चा हो रही है।

तालिबान आतंकियों ने बेटी के सामने की माता-पिता की हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना पिछले हफ्ते की है। तालिबान आतंकी ने कमर गुल नाम की लड़की के घर में घुस गए।वह उस लड़की के पिता को तलाश रहे थे। जो गांव का मुखिया होने के साथ-साथ सरकार का समर्थक भी था। स्थानीय पुलिस प्रमुख हबीबुर्रहमान मलेकजादा ने बताया कि आतंकी उसके पिता को बाहर खींचने की कोशिश कर रहे थे। तभी उनकी पत्नी ने बीच में आ कर इसका विरोध किया।

PunjabKesari

कमर गुल ने लिया बदला 

जिसके बाद कमर गुल के माता-पिता की तालिबान आतंकियों ने उसके सामने ही हत्या कर दी। ये सारी घटना देख रही कमर गुल ने घर में मौजूद एके-47 राइफल से उसी समय अपने माता-पिता के हत्यारे दो आतंकियों को मार गिराया। कमर गुल ने कुछ अन्य आतंकियों को भी घायल कर दिया था। 

PunjabKesari

कमर गुल के घर दोबारा किया हमला 

बात यहीं खत्म नहीं हुई, कई तालिबान आतंकी बदला लेेने के लिए दोबारा कमर गुल के घर पर हमला किया। लेकिन इस बार गांव वालों और सरकार समर्थकों ने हथियारबंद लोगों की मदद से उन्हें भगा दिया। वहां के गवर्नर के प्रवक्ता मोह्ममद आरिफ अबर के मुताबिक गुल और उसके भाई को अफगान सुरक्षा बल ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। 

PunjabKesari

Related News