25 APRTHURSDAY2024 9:37:05 PM
Life Style

Relationship: पैरों की शेप से जानिए अपने नेचर की दिलचस्प बातें

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 27 Jun, 2020 09:54 AM
Relationship: पैरों की शेप से जानिए अपने नेचर की दिलचस्प बातें

जिस तरह राशि व्यक्ति के स्वभाव व लव लाइफ के कई सीक्रेट खोल देती हैं, उसी प्रकार पैरों की बनावट इंसान के व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ बयां करती हैं। जी हां, हर किसी के पैरों की बनावट अलग होती है जिससे आप अपने नेचर व भाग्य से जुड़ी कुछ बाते जान सकते हैं। चलिए जानते हैं आपके पैरों की शेप्ड आपके बारे में क्या कुछ कहती हैं। 

 

रोमन फुट

अगर आपके पैरों की भी सभी उंगुलियां अनुपात में सीधी होती हैं और अंगूठा उंगुलियों से बड़ा होता हैं तो ऐसे पैरों वाले लोग काफी सोशल होते है। साथ ही इन्हें घूमने-फिरने को शौक भी खूब होता है। इनका व्यक्तित्व बहुत ही करिश्माई होता है इसलिए ये अच्छे बिजनेसमैन बनते हैं। 

PunjabKesari

स्क्वेयर फुट

जिन लोगों के पैरों की उंगुलियां एक सामान हो तो स्वभाव से शांत होते हैं। ऐसे पैरों वाले लोग सोच-समझकर ही कोई निर्णय लेते है और उनपर अमल करते है। हालांकि ये बहुत ही भरोसेमंद और व्यावहारिक भी होते हैं। 

PunjabKesari

ग्रीक फुट

जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगुली, अगूंठे से बड़ी होती है उन्हें फ्लेम फुट कहा जाता है। पैरों की ऐसी बनावट वाले लोग बहुत ही उत्साही और प्रेरणादायक होते है। एक और खास बात है कि ऐसे लोग अधिकतर कलाकार या एथलीट बनते हैं और इनका बोलने की तरीका भी काफी अच्छा होता है।  

PunjabKesari

स्ट्रेच्ड फुट

इस तरह के पैर काफी दुबले-पतले लगते है और उंगुलियां एक-दूसरे से सटी होती हैं। अंगूठा सबसे लंबा होता है। ऐसे पैरों वाले लोग अपनी प्राइवेसी से बिल्कुल समझौता नहीं करते और बातों को सीक्रेट रखने वाले होते हैं। खास बात है कि इनका मूड बदलता रहता है।   

PunjabKesari

छोटी उंगुली को अलग ना कर पाना

जो लोग अपने पैरों की छोटी उंगुली को बाकी उंगुलियों से अलग नहीं कर पाते हैं तो वो बहुत ही व्यवस्थित जीवन जीने वाले हैं। दरअसल, ये खुद को सुरक्षित महसूस करना चाहते। खास बात है कि ये भरोसेमंद और वफादार इंसान साबित होते हैं। 

PunjabKesari

छोटी उंगुली को अलग रखने वाले 

जिन लोगों के पैरों की छोटी उगुंली अलग हो जाती है वो जीवन में बदलाव पसंद होते हैं। व्यवस्थित जीवन इन्हें बोरिंग लगता है और जल्दी ही हर किसी से बोर हो जाते हैं। ये एडवेंचर्स पसंद भी होते हैं। 

दूसरी-तीसरी उंगुली के बीच गैप

जिन लोगों के पैर की दूसरी-तीसरी उंगुली के बीच गैप होता है वो बखूबी जानते हैं कि उन्हें अपने इमोशन को कैसे अलग रखना है। जरूरत पड़ने पर ये अपनी भावनाओं बड़ी ही आसानी से कंट्रोल कर लेते है और अपने दुखों को दूसरों से जाहिर तक नहीं होने देते है। 

PunjabKesari

तर्जनी की ओर अंगूठे का झुकाव

अगर अंगूठा, तर्जनी उंगुली की ओर झुकता है तो बता दें कि ऐसे पैरों वाले लोग हमेशा जल्दी में रहते हैं। अपनी इसी आदत के कारण इन लोगों को कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। 

PunjabKesari

उंगुलियों का झुकाव अंगूठे की तरफ

जिन लोगों की उंगुलियां, अंगूठे की ओर झुकती नजर आती हैं तो वो कभी भी अपने पास्ट से बाहर नहीं निकल पाते। पुराने यादों से साए में जकड़े रहते हैं जिनसे ये आसानी से मूव ऑन भी नहीं कर पाते। 

Related News