07 JULTUESDAY2020 5:37:01 AM
Life Style

OMG! 73 साल से पानी में दफन था इटली का गांव, अब अचानक आया सामने

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Jun, 2020 12:58 PM
OMG! 73 साल से पानी में दफन था इटली का गांव, अब अचानक आया सामने

दुनिया प्राकृतिक खूबसूरती से भरी पड़ती है, जिसमें कई रहस्यमी, चमत्कारी और विचित्र जगहें भी देखने को मिल जाती है। आज हम आपको एक ऐसे ही शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 26 साल से झील में दफन था और अब बाहर निकल आया है। दरअसल, 73 सालों से एक झील में डूबा हुआ इटली का एक मध्यकालीन ऐतिहासिक गांव अचानक बाहर निकल आया है।

ew of the ruins of Fabbriche di Careggine in 1994 (mapio.it ...

क्यों किया गया था पानी में दफन?

लोगों का मानना है कि फैब्रिश डी कैरीन (Fabbriche di Careggine) इस गांव में बुरी आत्माएं और भूतों का वास था इसलिए इसे झील बनाकर डुबो दिया गया। 1947 से वागली झील (Lake Vagli) में दफन यह गांव 73 साल से पानी में कैद था और अब तक सिर्फ 4 बार (1958, 1974, 1983 और 1994 में) ही दिखाई दिया। तब लोग यहां घूमने गए थे।

Medieval Italian "Ghost Village" That's Been Underwater Since 1947 ...

Medieval Italian "Ghost Village" That's Been Underwater Since 1947 ...

झील का पानी हो रहा कम

यह गांव झील से बाहर तभी निकलता है जब इसका पानी कम हो जाता है। अब 26 साल बाद फिर झील का पानी कम होने की वजह से ये गांव बाहर निकल कर आ रहा है। यह गांव 13वीं सदी में बसाया गया था। तब इस गांव से लोहे का उत्पादन हुआ करता था और यहां सिर्फ लोहे का काम करने वाले लोहार ही रहा करते थे।

underwater-ghost-village-of-fabbriche-di-careggine-resurface-in ...

34 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी में डूबा रहता है गांव

बता दें कि यह गांव हमेशा 34 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी में डूबा रहता है। इटली के लूका प्रांत के टसकैनी शहर में स्थित इस गांव को देखने का मौका 26 साल बाद वापस आ रहा है। इटली की सरकार इस साल के आखिर तक इसे टूरिस्ट के लिए खोल भी सकती है।

Fabbriche di Careggine: Ancient village submerged since 1994 could ...

पत्थरों से बनी है गांव की इमारतें

गांव की चर्च व घर, सिमेट्री और पत्थरों से  बनी हुई है। 1947 में इस गांव के ऊपर हाइड्रोइलेक्ट्रिक डैम बनाया गया। तब यहां पर रहने वाले लोगों को पास ही स्थित वागली डी सोटो कस्बे में पुर्नस्थापित किया गया था, ताकि फैब्रिश डी कैरीन गांव जब बाहर आए तो लोग उसमें 13वीं सदी की इमारतें देख सकें।

A Medieval Village Lost to the Tides of Times is Resurfacing

See The Ghostly Fabbriche Di Careggine In Lucca!

Related News