04 JUNTHURSDAY2020 5:27:49 AM
Nari

Kabul Attack: बेसहारा बच्चों की मां बनी फिरोजा, नवजातों को पिला रही अपना दूध

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 17 May, 2020 12:24 PM
Kabul Attack: बेसहारा बच्चों की मां बनी फिरोजा, नवजातों को पिला रही अपना दूध

अफगानिस्तान के काबुल में मंगलवार को आंतकियों ने हमला किया। काबुल फिर आतंकियों के निशाने पर आया। इस हमले में आंतकियों ने जहां 2 नवजात बच्चों की जान ले ली वहीं 16 लोग भी इस हमले में मारे गए। अतातुर्क मैटरनिटी हॉस्पिटल में तकरीबन 24 लोगों की मौत हुई। इसमें 18 नवजात बच्चे भी शामिल है। अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मरने वालों में 24 लोगों में नवजात भी है और उनकी माएं और नर्स भी शमिल है। 

इस हमले में उन छोटे छोटे नवजात बच्चों ने अपनी बेकसूर मां को खो दिया अब इनके लिए अगर कोई फरिश्ता बन कर आया है तो वे फिरोजा यूनिस जो कि तकरीबन 20 नवजात बच्चों को अपना दूध पिला रही है और मां का धर्म निभा रही है। 

PunjabKesari

फिरोजा यूनिस ओमार आर्थिक मंत्रालय में काम करती है और वे खुद 14 महीनें बच्चे की मां है शायद इसलिए वे इन मासूम बेकसूरों का दर्द समझ पा रही है और वे इन मासूमों को अपना दूध पिला रही है ताकि वे भूखे न मरे। फिरोजा का इस पर कहना है कि, ' हम सभी को इन अपराधियों ने नुकसान पहुंचाया है जो अफगानिस्तान में इंसानियत को बर्बाद कर रहे है। 

इस हमले में कई मासूम बच्चों ने अपनी जान गवाई और इस हमले में कई लोग भी पुरी तरह घायल हुए। सोशल मीडिया पर फिरोजा यूनिस की तस्वीरें वायरल हो रही है लोग उनके इस कदम की सहारना कर रहे हैं।

Related News