02 MAYTHURSDAY2024 2:22:33 AM
Nari

सर्दियों के मुताबिक ऐसे करें बैडरूम की सजावट

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 22 Dec, 2021 02:53 PM
सर्दियों के मुताबिक ऐसे करें बैडरूम की सजावट

सर्दियों में ज्यादातर समय बैडरूम में ही गुजरता है। ऐसे में बैडरूम की सजावट भी सर्दियों के मुताबिक करनी जरूरी है ताकि आपको ठंड में भी गरमाहट का अहसास हो। यहां बैडरूम डैकोरेशन के कुछ आइडिया बताए गए हैं जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने कमरे को सर्दियों के मुताबिक सजा सकती हैं—

बदले बैडशीट

PunjabKesari

गर्मियों वाली सूती और लिनेन कपड़े की बैडशीट को बदलकर सर्दियों बाली बैडशीट बिछाएं। मार्कीट में कई वैराइटी की ऊनी और वॉलवेट वाली गर्म बैडशीट आपको मिल जाएंगी। इन्हें आप अपनी पसंद के मुताबिक बैड पर बिछा सकती हैं। ऐसी बैडशीट पर ठंड भी नहीं लगती। 

ऊनी कपड़ों का लगाएं पिलो कवर

PunjabKesari

बैडशीट के साथ-साथ तकिए का कवर भी सर्दियों के मुताबिक रखें। ऊनी पिलो कवर ठंड के मौसम के लिए बैस्ट होते हैं। इसके अलावा वॉलवेट और फर वाले पिलो कवर भी आपको गर्माहट का अहसास दिलाएंगे। 

कमरें में बिछाएं कालीन

PunjabKesari

ठंड ज्यादातर फर्श से लगती हैं। अगर फर्श कवर हो तो ठंड कम लगेगी। कमरे को गर्म रखने के लिए आप मोटे फैब्रिक काले वॉलवेट या फर वाले कालीन को पूरे कमरे में बिछा सकती हैं। कालीन की वजह से कमरे की लुक भी बदल जाएगी और ठंड से भी राहत मिलेगी। 

लाइटिंग पर दें खास ध्यान

PunjabKesari

कमरे को गर्म रखने में लाइट्स की भी अहम भूमिका होती है। अगर लाइटिंग अच्छी होगी तो आपका कमरा भी गर्म रहेगा। अपने बैडरूम को आप छोटी-छोटी लाइटों से सजा सकती हैं। बैड के पास लगे टेबल लैंप भी बैडरूम को काफी गर्म रखते हैं। 

रूम हीटर या फायर स्टैंड

PunjabKesari

आप चाहें तो गर्माहट के लिए कमरें में रूम हीटर लगा सकती हैं। आजकल कई सारे आर्टिफिशियल फायर स्टैंड आ रहे हैं, जिनमें लाइटें लगी होती हैं। फायर स्टैंड से निकलने वाली लाइटें कमरें को गर्म भी रखेंगी।

Related News