30 APRTUESDAY2024 6:19:14 PM
Nari

शनिवार को करें ये अचूक उपाय, जीवन की परेशानियां दूर करेंगे कर्मदाता शनिदेव

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Jan, 2024 06:33 PM
शनिवार को करें ये अचूक उपाय, जीवन की परेशानियां दूर करेंगे कर्मदाता शनिदेव

शनिदेव को कर्मदाता कहा जाता है। वह व्यक्ति को अच्छे कर्मों का अच्छा फल देते हैं और बुरे कर्मों का दंड देने से भी पीछे नहीं हटते। वहीं यदि शनिदेव नाराज हो जाएं तो व्यक्ति के जीवन में कुछ बुरी घटनाएं होने लगती हैं और मनुष्य परेशानियों से घिरने लगता है। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है खासतौर पर शनिवार के दिन तो इस बात का संकेत है कि शनि देव किसी न किसी कारण आपसे नाराज हैं। यदि आप शनि को प्रसन्न करके उनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन बिना किसी को बताए इन उपायों को करें। 

पीपल के पेड़ पर जल 

शनिवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं। इस दिन ऊं शं शनैश्चराय नम: का जाप करें। इसके बाद पीपल को छूकर प्रणाम करें और सात बार परिक्रमा करें। इस उपाय को करने से शनि देव प्रसन्न होंगे।

PunjabKesari

इन चीजों का करें दान 

शनिवार के दिन बिना किसी को बताएं तिल, काली उड़द, तेल, गुड़, काले वस्त्र और लोहे का दान करें। शास्त्रों में कहा गया है कि व्यक्ति को उसी दान का फल मिलता है जो बिना किसी स्वार्थ के किया गया हो।  

शनि यंत्र की पूजा 

इस दिन शनि यंत्र की पूजा करें। इससे शनि देव की कृपा आप पर बरसेगी। शनि देव के बुरे प्रभाव को शांत करने के लिए शनिवार के दिन शनि यंत्र की पूजा करें। मासांहार का त्याग करें और अपनी इच्छा के अनुसार, गरीबों को दान करें। इस दिन काली गाय को उड़द की दाल या तिल खिलाएं। 

PunjabKesari

कर्ज से मिलेगी मुक्ति 

यदि आपके जीवन में बहुत ज्यादा कर्ज बढ़ गया है तो इससे मुक्ति पाने के लिए आप शनिवार के दिन काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं और उसके माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर पूजा करें। इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।  

Related News