02 DECWEDNESDAY2020 12:14:31 AM
Nari

अब अपराध नहीं लिव इन में रहना, इस्लामी कानूनों में UAE ने किए बड़े बदलाव

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 08 Nov, 2020 04:37 PM
अब अपराध नहीं लिव इन में रहना, इस्लामी कानूनों में UAE ने किए बड़े बदलाव

यूएई यानि संयुक्त अरब अमीरात में जहां एक तरफ विजन 2030 के तहत नियमों में छूट मिल रही हैं। वहीं कई सामाजिक नियमों में कुछ बदलाव भी किए जा रहे हैं। हाल ही में देश के मुस्लिम पर्सनल लाॅ में बड़े बदलाव की घोषणा की गई है। वहीं जो कपल बिना शादी किए लिवइन में रहना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है। नियमों में किए गए बदलाव में घोषणा की गई है कि अब देश में अविवाहित जोड़ों को साथ में रहने की आजादी होगी। 

PunjabKesari

लिव इन में रहना अब अपराध नहीं

मिली जानकारी के मुताबिक पहले UAE में बिना शादी किए लिव इन में रहना अपराध माना जाता था। लेकिन अब इस नियम में बड़ा बदलाव किया गया है। इसके अलावा शराब के प्रतिबंध में भी ढील दे दी गई है। इसके साथ ही ऑनर किलिंग को काननून अपराध बताया गया है। वहीं UAE ने पर्यटकों, विदेशी कारोबारियों और उद्योगों को आकर्षित करने के लिए पश्चिमी संस्कृति को जगह दी है। UAE की दिशा में बढ़ाया गया यह एक नया कदम है। 

PunjabKesari

खबरों की मानें तो नियमों में बदलाव की घोषणा ऐसे समय पर की गई है, जब दुबई वर्ल्ड एक्सपो की मेजबानी के लिए तैयारी कर रहा है। इस वर्ल्ड एक्सपो में दुनियाभर से उद्यमियों, कारोबारियों समेत 2.5 करोड़ पर्यटकों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। पहले यह एक्सपो अक्टूबर में आयोजित किया जाना था। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से अब इस एक्सपो का आयोजन अगले साल किया जाएगा। UAE में लागू किए गए नए नियमों से वहां के लोग काफी खुश है।

Related News