20 OCTTUESDAY2020 6:33:50 AM
Nari

मंगलवार को करें अष्टक-हनुमान चालीसा का पाठ, तनाव होगा दूर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 29 Sep, 2020 11:04 AM
मंगलवार को करें अष्टक-हनुमान चालीसा का पाठ, तनाव होगा दूर

हनुमान जी को बजरंगबली, संकटमोचन, पवनपुत्र आदि नामों से पूजा जाता है। इनकी कृपा होने से जीवन की हर समस्या दूर हो खुशहाली का आगमन होता है। ऐसे में अगर आपका जीवन भी परेशानियों से घिरा हुआ है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं, जिसे मंगलवार के दिन करने से आप हनुमान जी की जल्द ही कृपा पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में...

नारियल चढ़ाएं

अपनी हाइट के हिसाब से काला धागा लेकर उसे नारियल पर लपेट दें। फिर उस नारियल को हनुमान मंदिर में जाकर बजरंग बली को अर्पित करें। इससे संकटमोचन हनुमान जल्द ही खुश होकर आपके जीवन में चल रही परेशानियों का अंत करेंगे। 

nari,PunjabKesari

अष्टक-हनुमान चालीसा का करें पाठ

आज के समय में बहुत से लोग काम के अधिक बोझ के चलते तनाव व डिप्रेशन के शिकार हो रहें हैं। ऐसे में इस परेशानी से बचने के लिए 7 मंगलवार तक सच्चे मन से हनुमान अष्टक-हनुमान चालीसा का पाठ कर बजरंगबली की पूजा करें। इससे जीवन की परेशानियों के हल हो तनाव कम होने में मदद मिलेगी। 

हनुमान चालीसा पढ़े

7 मंगलवार दक्षिण दिशा की तरफ मुख्य कर पीपल पेड़ के नीचे बैठकर लगातार 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से आर्थिक परेशानी दूर होती है। साथ ही धन आगमन के नए स्त्रोत बनते हैं। 

nari,PunjabKesari

गुड़ और चना का भोग लगाए

अक्सर आपने सुना होगा कि कुंडली में ग्रहदोष होने से कामों में सफलता नहीं मिलती है। इसके अलावा बनते- बनते काम बिगड़ने लगते हैं। ऐसे में इस परेशानी से बचने के लिए हर मंगलवार और शनिवार को अपने सामर्थ्य के अनुसार गुड़ व चने खरीद कर हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें चढ़ाए। उसके बाद सच्चे मन से हनुमान चालीसा का पाठ चने और गुड़ को प्रसाद के तौर पर सभी को बांटें। इससे ग्रहदोष दूर हो जीवन में सकारात्मकता आती है। 

चमेली के तेल का दीपक 

अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए हर मंगलवार को चमेली के तेल का दीपक जलाकर हनुमान मंदिर में जगाए। उसके बाद पूरी श्रद्धा से हनुमान जी का नाम जपते हुए उनसे अपनी मनोकामना कहें। इससे जल्दी ही बजरंगबली की आप पर कृपा होगी। 

बूंदी के लड्डू चढ़ाएं

मंगलवारे के दिन हनुमान जी को उनके प्रिय बूंदी के लड्डूों का भोग लगाने से उनकी असीम कृपा मिलती है। घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाती है। ऐसे में घर पर खुशियों भरा माहौल बना रहता है। 

nari,PunjabKesari

बजरंग बाण का करें पाठ

आज के समय में हर कोई किसी ना किसी परेशानी में घिरा हुआ है। ऐसे में इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए 21 मंगलवार तक लगातार हनुमान मंदिर में जाकर बजरंग बाण का पाठ करें। इससे जीवन में चल रही परेशानियों से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। 

Related News