29 APRMONDAY2024 8:12:45 AM
Nari

सर्दी में वैक्सिंग करवाने पर आपको भी होता है दर्द तो ये टिप्स फॉलो करें

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Dec, 2023 11:04 AM
सर्दी में वैक्सिंग करवाने पर आपको भी होता है दर्द तो ये टिप्स फॉलो करें

सर्दियों के मौसम ने दस्तक दे दी है। इस दौरान त्वचा बहुत ही ड्राई होने लगती है ऐसे में सर्दियों में त्वचा को ज्यादा पेंपर की जरुरत होती है। खासतौर पर यदि आप सर्दियों में वैक्सिंग करवाती हैं तो आपको त्वचा की ज्यादा केयर की जरुरत पड़ सकती है। यदि आप बिना सोचे समझे इस दौरान वैक्स लगा लेती हैं तो स्किन खराब भी हो सकती है। त्वचा पर रैशेज, खुजली और ड्राईनेस जैसी परेशानियां हो सकती हैं ऐसे में इस दौरान वैक्स करवाते समय आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं सर्दियों में वैक्स करवाने से पहले किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है....

स्किन मॉइश्चराइजर करें इस्तेमाल

 सर्दियों में वैक्स करवाने ने स्किन में मॉइश्चराइजर जरुर इस्तेमाल करें, क्योंकि इस मौसम में त्वचा काफी ड्राई होती है वैक्स के बाद भी स्किन की नमी थोड़ी कम हो जाती है ऐसे में यदि आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करती तो आपकी त्वचा और ज्यादा खराब हो सकती है। इसलिए स्किन को हाइड्रेट जरुर रखें। 

PunjabKesari

सीधे धूप में न जाएं 

सर्दियों के दिनों में सभी अक्सर धूप में बैठते हैं लेकिन यदि आपने वैक्सिंग करवाई है तो कोशिश करें कि कुछ दिनों तक धूप में न ही निकलें। यदि आप वैक्सिंग के बाद सीधे धूप में जाते हैं तो आपकी स्किन की ऊपरी परत खराब हो सकती है। 

स्किन सेंसटिविटी का ध्यान रखें 

सर्दियों में आप जब भी वैक्सिंग करवाएं तो अपनी त्वचा का ध्यान रखें। यदि आपकी त्वचा बहुत ही ज्यादा सेंसिटिव है तो कोशिश करें कि हाथ-पैरों को कुछ देर के लिए गर्म पानी में डुबोकर रखें। ज्यादा संवेदनशील स्किन के कारण वैक्सिंग करवाने के कारण काफी दर्द हो सकता है। ऐसे में कुछ देर गर्म पानी में अपने हाथ-पैरों को डुबोकर रखें इससे दर्द भी आपको कम होगा। 

PunjabKesari

ऐसा स्किन एक्सफोलिएंट करें इस्तेमाल 

वैक्स करवाने से पहले यदि आप स्किन एक्सफोलिएंट करवा रही हैं तो पहले सॉफ्ट एक्सफिलिएंट ही इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन चिकनी होगी। इसके अलावा यह त्वचा के लिए रोम छिद्रों को खोलने में भी मदद करती है। स्किन एक्सफोलिएंट का इस्तेमाल करने से वैक्स करवाना आसान हो जाता है। 

बार-बार न करवाएं वैक्स 

सर्दियों में स्किन बहुत ही ड्राई होने लगती है और स्किन पर परतें बनने लगती हैं। ऐसे में कोशिश करें कि सर्दियों में बार-बार वैक्स न करवाएं। इसके अलावा जिस हिस्से पर वैक्स की जरुरत हो वहीं करवाएं ताकि आपकी स्किन खराब न हो पाए। 

PunjabKesari


 

Related News