09 JULTHURSDAY2020 1:35:57 PM
Nari

बाथरूम नहीं फ्रिज है इन मेकअप प्रॉडक्टस की सही जगह

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 May, 2020 11:03 AM
बाथरूम नहीं फ्रिज है इन मेकअप प्रॉडक्टस की सही जगह

परफेक्ट मेकअप और अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए महिलाएं कई तरह के मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि मेकअप प्रॉडक्ट्स की स्टोरेज का खास ध्यान रखना चाहिए। अगर मेकअप प्रॉडक्ट को सही तरह से स्टोर किया जाए तो इनकी शेल्फ लाइफ बढ़ती हैं, साथ ही इन्हें फेस पर अप्लाई करने के बाद एक फ्लॉलेस लुक मिलता है। मॉइश्चर, हीट व ह्यूमिडिटी इन्हें खराब कर देते हैं। इसलिए मेकअप प्राडॅक्ट्स को स्टोर करने के लिए फ्रिज सबसे सही जगह है। चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ मेकअप और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के बारे में जिन्हें आप फ्रिज में स्टोर करके रख सकती हैं।

परफ्यूम 

To so najbolj seksi ženski parfumi vseh časov! - style.over.net

परफ्यूम की बोतल को हमेशा फ्रिज में रखें।  फ्रेंगरेस को अगर सनएक्सपोजर मिलता है तो फ्रेगरेंस के काम्पोनेंट ब्रेकडाउन होते हैं और परफ्यूम जल्दी खराब हो जाता है।

टोनर

टोनर के लिए फ्रिज सबसे सही जगह है। फ्रिज में रखे टोनर को स्किन पर अप्लाई करने के बाद स्किन पर फ्रेशनेस आती है। टोनर की ठंडक पोर्स को संकुचित करने और उन्हें छोटा दिखाने में मदद करती है।

नेलपेंट

Manicure & Pedicure - Millionhair & The Beauty Lounge

फ्रिज नेलपेंट को स्टोर करने से वह जल्दी खराब नहीं होती। ठंडे तापमान में नाखून पेंट की चिपचिपाहट बढ़ जाती है, इसलिए जब नेलपेंट का इस्तेमाल करना हो तब आप इसे फ्रिज से बाहर निकालें और कुछ देर ऐसे ही छोड़ दें। ऐसा करने से नेलपेंट कमरे के तापमान पर आ जाएगी।

आई क्रीम

आई क्रीम और रोल ऑन क्रीम आंखों की सूजन को कम करने के अलावा सूदिंग इफेक्ट भी देती हैं। अगर इन्हें फ्रीज में रखा जाए तो इससे उनकी क्षमता और प्रभाव काफी बढ़ता है। 

लिपस्टिक

Test Color of Cosmetics Using Spectrophotometer | Testronix - Blog

हर रोज इस्तेमाल होने वाली लिपस्टिक को अपने साथ बैग में कैरी करती हो। लेकिन स्पेशल मौके पर इस्तेमाल होने वाली लिपकलर को आप फ्रिज में ही रखें। क्योंकि रोजाना के बदलते तापमान का असर लिपस्टिक पर पड़ता है जिससे उसके कलर में बदलाव आ जाता है।

Related News