19 JANTUESDAY2021 11:41:52 AM
Nari

पति-पत्नी के रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगी ये छोटी-छोटी आदतें

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 04 Dec, 2020 06:20 PM
पति-पत्नी के रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगी ये छोटी-छोटी आदतें

रिश्ता पति-पत्नी का हो या फिर प्रेमी-प्रेमिका का प्यार और विश्वास पर ही खड़ा होता है। प्यार में अक्सर बहुत से उतार चढ़ाव आते हैं। ये एक ऐसा सफर है जिसमें दोनों व्यक्तियों का साथ चलना जरूरी होता है ताकि अगर कोई लड़खड़ाए तो एक उसे संभाल पाए। लेकिन अक्सर कपल्स की कुछ आदतें रिश्ते पर भारी पर जाती हैं। जिस वजह से प्यार भरे रिश्ते में दरार पड़ जाती है। कुछ लोग नेचर से गुस्सैल होते हैं तो कई बहुत ही रोमांटिक होते हैं। इसलिए अगर रिश्ते को टूटने से बचाना है तो कपल को अपनी कुछ आदतों में बदलाव करना होगा। 

शादीशुदा रिश्ते में फ्लर्टिंग भी जरूरी

चाहे आपकी नई-नई शादी हुई हो या फिर शादी को काफी साल हो गए हों। एक-दुसरे के साथ फ्लर्ट करना मत छोड़े। फ्लर्टिंग रिश्ते में आई दूरी को खत्म कर देती है। 

PunjabKesari

पार्टनर के साथ डेट पर जाएं

आज के बिजी दौर में कपल के पास एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। जिस वजह से रिश्ते में दूरियां आने लग जाती है। इसलिए हो सके तो वीकेंड पर एक-दूसरे के साथ समय बिताएं। आप चाहें तो पार्टनर के साथ डेट पर भी जा सकते हैं। 

साथ में करें कुकिंग 

पार्टनर को खुश करने के लिए एक-साथ कुकिंग करें। ऐसी छोटी-छोटी रोजमर्रा की आदतें रिश्ते में मिठास लाती है और दूरियों को आने नहीं देती।

PunjabKesari

पति-पत्नी के बीच ना आए कोई तीसरा

इस बात का ध्यान जरूर रखें कि जब अपने पार्टनर के साथ समय बीता रहे हों तो कोई तीसरा आपके बीच नहीं आना चाहिए। ऐसे में अपने मोबाइल पोन, लैपटाॅप का इस्तेमाल ना करें। ऐसे समय में पार्टनर के साथ चाहें तो फ्यूचर प्लानिंग करें या फिर पुराने दिनों को याद करें। 

जादुई शब्द है थैंक यू

थैंक यू एक ऐसा जादुई शब्द है जो आपके पार्टनर के चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकता है। कोशिश करें कि दिन में एक बाद पार्टनर के एफर्ट्स के लिए थैंक यू जरूर कहें। इससे उन्हें लगेगा कि आप उनकी सच में कदर करते हैं। 

PunjabKesari

एक-दूसरे की तारीफ करना ना भूलें

एक-दूसरे की तारीफ करने से रिश्ते में मान सम्मान और प्यार बना रहता है। इसलिए पति-पत्नी को हमेशा एक दूसरे के काम की सराहना करते रहना चाहिए। 

Related News