25 JULTHURSDAY2024 4:52:32 PM
Nari

सोमवार को करेंगे ये 7 उपाय तो महादेव खुश हो कर बनाएंगे सब बिगड़े काम, संतान की भी होगी प्राप्ति

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 16 Jun, 2024 04:01 PM
सोमवार को करेंगे ये 7 उपाय तो महादेव खुश हो कर बनाएंगे सब बिगड़े काम, संतान की भी होगी प्राप्ति

 

नारी डेस्क: हिंदू धर्म के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव जी को समर्पित है। इस दिन सभी भक्त जन भोले नाथ की पूजा करने के साथ-साथ कुंवारी कन्याएं व्रत भी रखती हैं। कहते हैं कि जो भी कोई सच्चे मन से भगवान को इस दिन याद कर कुछ खास उपाय करता है उसके भोले भंडारी सभी कष्ट दूर कर देते हैं। सिर्फ यही नहीं इन उपायों को करने से भगवान खुद हमारी हमेशा रक्षा करते हैं। तो चलिए जानते हैं सोमवार के दिन ऐसे ही कुछ उपाय के बारे में जिन्हें हर किसी को करना चाहिए-

सोमवार के अचूक 7 सरल उपाय

1. मछली को खिलाएं आटा 

यदि आप आज के दिन आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर मछली को खिलाएं तो आर्थिक तंगी की समस्या आपके जीवन से दूर हो सकती है। धन की कमी महसूस नहीं होगी।

PunjabKesari

2. शिवलिंग पर चढ़ाएं इक्कीस बेलपत्र

अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए आप सोमवार के दिन इक्कीस बेलपत्र चंदन से ओम नमः शिवाय लिखें। इसे किसी मंदिर में जाकर या फिर घर पर ही शिवलिंग पर अर्पित कर दें। आपकी हर मनोकामनाओं की पूर्ति धीरे-धीरे होने लगेगी।

3. आटे से शिवलिंग बनाएं

यदि किसी शादीशुदा जोड़े को संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो वे आज के दिन आटे से शिवलिंग बनाएं और सभी पर कम से कम ग्यारह बार जलाभिषेक अवश्य करें। ये उपाय आपकी सूनी गोद को जरूर भर देगा।

4. शाम के समय शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें

आज के दिन शाम के समय आप शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर गंगाजल जरूर अर्पित करें।इस दौरान ओम नमः शिवाय का उच्चारण करते रहें। भोलेनाथ आपकी भक्ति को देखकर प्रसन्न होंगे और आपके घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने का आशीर्वाद देंगे।

PunjabKesari

5. भगवान को पीले या लाल रंग के चंदन से तिलक लगाएं

यदि आप चाहते हैं कि कभी भी धन-दौलत की कमी ना हो तो इस इच्छा को पूरी करने के लिए शंकर जी को पीले या लाल रंग के चंदन से तिलक लगाएं। इससे आर्थिक तंगी दूर होगी। नौकरी और बिजनेस में आप तरक्की करने लगेंगे, जिससे आपका घर धन-दौलत से भरने लगेगा।

6. ‘ॐ जूं स:’ मंत्र का जाप करें

किसी की तबीयत काफी दिन से खराब है, किसी को कोई रोग हुआ है तो उससे छुटकारा पाने के लिए आप शिव मंदिर जाकर 101 बार जलाभिषेक करें। इस दौरान आप ‘ॐ जूं स:’ मंत्र का जाप करते रहें। जल्द ही आपके घर का बीमार सदस्य स्वस्थ होने लगेगा।

PunjabKesari

7. केसर वाला दूध चढ़ाएं

शादी में कोई अड़चन, बाधा लगातार आ रही है तो इस दोष को दूर करने के लिए शिवलिंग पर केसर वाला दूध चढ़ाएं।जल्द ही आपके घर अच्छा रिश्ता आएगा और विवाह के योग बनेंगे।

Related News