20 APRTUESDAY2021 12:43:33 PM
Nari

सर्दियों में स्किन हो गई है ड्राई, ग्लिसरीन के ये हैक्स करें ट्राई

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 22 Dec, 2020 12:54 PM
सर्दियों में स्किन हो गई है ड्राई, ग्लिसरीन के ये हैक्स करें ट्राई

सर्दियों में चलने वाली सर्द हवा के कारण ड्राई स्किन, फटी एड़िया व होंठों की समस्याएं आम देखने को मिलती है। जिस वजह से  त्वचा खींची- खींची व बेजान नजर आने लगती है। हालांकि लड़कियां इसके लिए महंगी क्रीम का सहारा भी लेती हैं। ऐसे में आप ग्लिसरीन के इस्तेमाल से सर्दियों में होने वाली सभी ब्यूटी प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकती हैं। सर्दियों में ग्लिसरीन का इस्तेमाल ना सिर्फ त्वचा को सॉफ्ट बनाएगा बल्कि इससे आप स्किन प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे ग्लिसरीन को इस्तेमाल करने का सही तरीका। 

ग्लिसरीन और शहद

ग्लिसरीन से बना फेस पैक आपको ग्लोइंग स्किन देगा। इसके लिए ग्लिसरीन के साथ शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फेस पैक सूखने पर पानी से चेहरे को धो लें। 

PunjabKesari

ग्लिसरीन युक्त स्क्रब

सर्दियों में ग्लिसरीन स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए ग्लिसरीन में काॅफी या फिर ओट्स को पीसकर डालें और अच्छे से मिक्स करें। ग्लिसरीन से बना स्क्रब तैयार है। 

केला और ग्लिसरीन 

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए ग्लिसरीन में 1 मैश किया हुआ पका केला लेकर मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे पर 25 मिनट लगाकर रखें। सूखने पर चेहरे को ताजे पानी से धो लें।

PunjabKesari

ग्लिसरीन से बनाए मॉइश्चराइजर

इसके लिए ग्लिसरीन, बादाम का तेल लेकर उसमें दो बूंदे एसेंशियल ऑयल की डालकर मिक्स करें। अगर मिश्रण गाढ़ा बन गया हो तो उसमें थोड़ा सा गुलाब जल डालकर मिक्स करें। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इससे अपकी स्किन अच्छे से मॉइश्चराइज हो जाएगी। 

एलोवेरा और ग्लिसरीन 

डल स्किन के लिए ग्लिसरीन और एलोवेरा का मास्क काफी फायदेमंद है। इसके लिए 3 फ्रेश एलोवेरा का जैल लेकर उसमें 2 चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर चेहरे पर 25 मिनट तक लगाकर रखें। 

PunjabKesari

Related News