29 APRMONDAY2024 6:12:38 AM
Nari

सर्दियों में Dry Skin से छुटकारा दिलवाएगा नारियल तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Nov, 2023 12:03 PM
सर्दियों में Dry Skin से छुटकारा दिलवाएगा नारियल तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

सर्दियों के मौसम में शुष्क हवाएं  स्किन को ड्राई और बेजान बना देती हैं। इसके चलते स्किन मुरझाई हुई लगने लगती है। वहीं  धूल- मिट्टी और सन रेज का भी स्किन पर असर पड़ता है। जरूरी है कि स्किन की अच्छी तरह से केयर की जाए ताकि चेहरे पर ग्लो बनी रहे। नाइट केयर रूटीन तो जरूर फॉलो करें। आइए आपको बताते हैं कुछ खास विंटर स्किन केयर टिप्स जिससे आपकी स्किन सुबह फ्रेश लगेगी....

सर्दियों में ऐसे करें स्किन केयर

नारियल तेल से करें फेस को क्लीन

रात को सोने से पहले स्किन को अच्छी तरह से क्लीन कर लें। इसके लिए आप नारियल तेल, कच्चा दूध या फिर किसी अच्छे से क्लिंजर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

स्किन को करें एक्सफोलिएट

सर्दियों में स्किन ड्राई होती है, जिससे कई सारे डेड स्किन सेल्स की परत भी चेहरे पर बन जाती है। ऐसे में एक दिन के अंतर में स्किन को एक्सफोलिएट करते रहें। इससे डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगे और स्किन सॉफ्ट बनी रहेगी। आप इसके लिए घर पर बने स्क्रब या बाजार से स्क्रब लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहें तो ओट्स या कॉफी में नारियल तेल मिलाकर स्किन को एक्सफोलिएट कर सकती हैं।

PunjabKesari

फेस मसाज

स्किन की दिन में एक बार मसाज जरूर करें। इससे चेहरे पर दिख रही थकवाट दूर हो जाएगी। आप एलोवेरा जेल, नारियल तेल या कोई दूसरे मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करके मसाज करें।

PunjabKesari

सोने से पहले करें स्किन को मॉइश्चराइज

रात को सोने से पहले स्किन को अच्छी तरह से मॉइश्चराइज, जेल या क्रीम पर जरूर लगाएं। अल्ट्रा- हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर सर्दियों के लिए बेस्ट माना गया है। आप इसे फेस के साथ- साथ हाथ और पैरों भी लगा सकती हैं।

बस इन कुछ टिप्स के साथ ही सर्दियों में अपनी स्किन दमकती हुई मजर आएगी और आपको कोई महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Related News