28 APRSUNDAY2024 5:46:56 PM
Nari

इस वजह से रात को Bra खोलकर सोने की दी जाती है हिदायत, Side- Effects जानकर रह जाएंगे हैरान

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Jan, 2024 01:48 PM
इस वजह से रात को Bra खोलकर सोने की दी जाती है हिदायत, Side- Effects जानकर रह जाएंगे हैरान

ब्रा महिलाओं की जरूरत का एक अहम हिस्सा है। महिलाएं ब्रेस्ट को स्पोर्ट देने के लिए इसे पहनती हैं। लेकिन रात को इसे उतार कर सोने की सलहा दी जाती है। लेकिन महिलाओं के इसको लेकर अलग- अलग तर्क हैं। कुछ महिलाएं इसे पहनना प्रेफर करती हैं । लेकिन एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये अच्छी आदत नहीं है। ब्रा पहनकर सोने से स्किन खुलकर सांस नहीं ले पाती है । अगर आप चाहती है कि रात को आपके प्राइवेट पार्ट्स को भी आराम मिले तो बेहतर होगा कि ब्रा न पहनें। इसके अलावा ब्रेस्ट में खुजली और सूजन जैसी परेशानियां भी हो सकती हैं। आइए आपको बताते हैं  ब्रा पहनकर रात को सोने से क्या गंभीर बीमारियां हो सकती हैं...

PunjabKesari

ब्रेस्ट कैंसर का खतरा

रात में ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्ट कैंसर का खतरा रहता है। हालांकि इस बात का कोई ठोस सबूत नहीं है, लेकिन फिर भी महिलाओं को इसपर एहतियात बरतना चाहिए। इसके अलावा अपने ब्रेस्ट का आकार से बड़ी या छोटी ब्रा पहनने से भी इन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

ब्लड सर्कुलेशन पर पड़ता है असर

रात में ब्रा पहनकर सोने से आपके ब्रेस्ट के आस- पास में ब्लड सर्कुलेशन पर असर पड़ता है। साथ ही ब्रेस्ट के आस- पास की मसल्स सिकुड़ने लगती हैं, जिससे आपको सोने में दिक्कत भी हो सकती है। इसलिए अगर आप एक अच्छी नींद लेना चाहते हैं तो रात में ब्रा निकालकर ही सोएं।

फंगल इन्फेक्शन

जी हां, पूरे दिन ब्रा पहनने के चलते ब्रेस्ट को हवा नहीं लगती है, जिससे वो पूरा एरिया गिला हो जातात है। इसके अलावा कई महिलाओं को ब्रा एरिया में खुजली की शिकायत रहती है। इससे बचने के लिए आपको ब्रा डालने से पहले ब्रेस्ट पर अच्छी तरह से पाउडर लगाना चाहिए।

PunjabKesari

नोट- अगर आप चाहती हैं कि इन सब परेशानियों का आपको सामना न करने पड़े तो अपनी ब्रा को डेटॉल या किसी अन्य साल्यूशन से धोकर धूप लगाएं। साथ ही हमेशा अपने ब्रेस्ट साइज के हिसाब से ही ब्रा पहननी चाहिओ। इसके अलावा रात को ब्रा पहनकर सोने से बचें।


 

Related News