02 MAYTHURSDAY2024 12:17:21 AM
Nari

छोटे Baby के लिए कर रहे हैं Shopping, तो ध्यान में रखें ये जरूरी बातें

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 16 May, 2023 03:35 PM
छोटे Baby के लिए कर रहे हैं Shopping, तो ध्यान में रखें ये जरूरी बातें

कुछ लोगों को शॉपिंग करना काफी मजेदार लगता है। हम सोचते हैं कि अपने बच्चों के लिए स्टाइलिश कपड़े लें। लेकिन साइज फिटिंग के अलावा बहुत सी चीजें सोचनी पड़ती है। खासकर तब जब आप न्यू पेरेंट्स हों। ऐसे में बच्चों के लिए कपड़े खरीदना काफी मुश्किल हो जाता है। बच्चे के लिए कौन से कपड़े लें, क्या न लें, यह सोच उन्हें बहुत परेशान कर सकती है। ऐसे में आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

साइज

बच्चों के कपड़ों की शॉपिंग करने से पहले अहम बात है साइज का ध्यान में रखे जाना। छोटे बच्चे वक्त के साथ बड़ी रफ्तार पकड़ते हैं। इसलिए उनकी हाइट भी बढ़ती है। ऐसे में उनके कपड़े खरीदते समय समझदारी से साइज का चयन करना चाहिए। वहीं अगर आप बजट में कपड़े खरीदना चाहती हैं तो ऑफ सीजन में बच्चों के कपड़े खरीदें।

PunjabKesari

बचत

ध्यान रहे शॉपिंग करने से पहले अपना बजट तय कर लें। अगर आप एक बजट निर्धारित करके शॉपिंग नहीं करेंगी, तो महंगे कपड़े खरीदने की संभावना अधिक हो जाती है। हमेशा ऐसे कपड़ों का चुनाव करना है जो आपके बजट में हो और आपके बच्चे के साइज के हिसाब से फिट हो।

PunjabKesari

पसंद

कपड़े चाहे कितने भी महंगे हो जब तक पसंद नहीं आते तब तक कपड़े नहीं लेना चाहिए। बच्चा बड़ा हो या छोटा अपनी पसंद के कपड़े ही पहनना पसंद करते हैं। अगर उन्हें कोई कपड़ा पसंद आता है तो वह उसे बार-बार पहनना चाहते हैं। अगर वही पसंद ना आए तो वो उस कपड़े को कभी नहीं पहनते।

PunjabKesari

आरामदायक कपड़ा

बच्चों के कपड़े सुंदर और आकर्षक होने के साथ-साथ आरामदायक जरूर हो। ताकि बच्चे आसानी से इसमें चल फिर सकें।

PunjabKesari

फैब्रिक

बच्चों को नरम और मुलायम कपड़े ही पहनाए ताकि वह खेल कूद सकें। शरीर में कोई निशान न पड़े। इसलिए उनके कपड़े मुलायम और अच्छे फैब्रिक वाले होने चाहिए।

 

 

 

Related News