24 JUNTHURSDAY2021 1:06:45 PM
Nari

कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने के बाद शरीर में पैदा हुई चुंबकीय शक्ति, देखिए वीडियो

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 11 Jun, 2021 03:06 PM
कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने के बाद शरीर में पैदा हुई चुंबकीय शक्ति, देखिए वीडियो

कोरोना वायरस से बचने के लिए जहां पूरे देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान जोरों-शोरों पर चल रहा है वहीं हाल ही में पीएम मोदी ने भी एक बड़ी घोषणा करते हुए यह ऐलान किया है कि 18 साल के बाद के सभी उम्र के लोगों को भी फ्री वेक्सीन लगाई जाएगी। इसी बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर आए दिन नई-नई खबरे सामने आती रहती हैं। वहीं इसी बीच वैक्सीन को लेकर एक और चौंका देने वाली खबर सामने आई हैं।
 

बुजुर्ग का दावा- वैक्‍सीन की दूसरी डोज के बाद शरीर में पैदा हुई चुंबकीय शक्ति
दरअसल, महाराष्‍ट्र  के नासिक के एक बुजुर्ग ने दावा किया है कि कोरोना वैक्‍सीन  की दूसरी डोज  लेने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति  पैदा हो गई है। उनका कहना है कि  जब से उन्‍होंने वैक्‍सीन की दूसरी डोज ली है तब से उनके शरीर में स्‍टील के बर्तन चिपक रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस बुजुर्ग का वीडियो जमकर वायरल भी हो रहा है।
 

शरीर में चिपक रहे हैं स्‍टील के बर्तन-
वीडियो में देखा जा सकता है कि लोहे की तरह ही उनके शरीर में स्‍टील के बर्तन भी चिपक जाते हैं। इस अजीबोगरीब मामले के सामने आने के बाद डॉक्‍टर भी इसकी जांच में जुट गए हैं।

PunjabKesari
 

अपनी बात को साबित करने के लिए बुजुर्ग ने बनाया वीडियो-
नासिक के  71 वर्षिय अरविंद जगन्‍नाथ ने दावा किया है कि जब से उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज ली है तब से उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति आ गई है। अरविंद जगन्‍नाथ ने अपनी बात को साबित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।  इस वीडियो में अरविंद के शरीर में चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले बर्तन चिपके हुए दिखाई पड़ते हैं।
 

पहले लगा पसीने की वजह से बर्तन चिपक रहे है लेकिन...
अरविंद जगन्‍नाथ ने बताया कि जब पहली बार ऐसा हुआ तो लगा शायद पसीने की वजह से बर्तन शरीर से चिपक रहे हैं. इसके बाद मैं नहा लिया। लेकिन जब उन्‍होंने फिर बर्तन को शरीर पर रखा तो वह चिपक गया।
 

जानें इस मामले पर डाॅक्टर ने क्या कहा?
अरविंद जगन्‍नाथ के इस दावे के बाद डॉक्‍टरों का कहना है कि यह एक पहला मामला है। डॉक्‍टर अशोक थोरात ने कहा कि ये एक शोध का विषय है। अरविंद जगन्‍नाथ के शरीर में स्‍टील क्‍यों चिपक रही है इसके बारे में अभी हम कुछ नहीं कह सकते। हम पूरी जांच के बाद में ही किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकेंगे। फिलहाल इस पूरे मामले की रिपोर्ट महाराष्‍ट्र सरकार को सौंपी जाएगी।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bol Bhidu (@bolbhidu)

Related News