27 APRSATURDAY2024 4:42:34 PM
Nari

अपने Body Parts से शर्म क्यों ?  समीरा रेड्डी से सीखें कैसे करना है खुद से प्यार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Dec, 2021 11:27 AM
अपने Body Parts से शर्म क्यों ?  समीरा रेड्डी से सीखें कैसे करना है खुद से प्यार

सोहेल खान के साथ डेब्यू करने वाली अभिनेत्री समीरा रेड्डी ने हाल ही में अपना  43वां जन्मदिन मनाया है।  समीरा भले ही सालों से इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया के सहारे वह अपने लाखों फैंस से जुड़ी हुई है।  वह कमाल की मां हाेने के साथ- साथ बॉडी पॉजिटिव इंफ्लूएंसर भी हैंं, वह अकसर औरतों के शरीर में आने वाले बदलावों को हमेशा स्वीकार करने की बात कहती हैं।


बॉडी पॉजिटिविटी को लेकर दिया मैसेज 

अपने जन्मदिन के मौके पर समीरा ने एक बार फिर  बॉडी पॉजिटिविटी को लेकर एक पावरफुल मैसेज दिया। उनका मानना है कि आप शरीर के लेकर अगर सकारात्मक नहीं सोचेंगे तो इससे आप पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। समीरा कहती हैं कि- अपने शरीर का वो हिस्सा चुनिए, जिसे आप सबसे ज्यादा नापसंद करते हैं। उस हिस्से को सबसे ज्यादा प्यार दीजिए और स्वीकार कीजिए। आपका शरीर आपका सबसे अच्छा साथी है और इसे आपके प्यार की जरूरत है। 

PunjabKesari
समीरा कैसे करती हैं खुद पर  Control

-मैं हमेशा से ही पोर्शन कंट्रोल में यकीन रखती थी
-इमोशनली में कुछ भी खाती-पीती नहीं हूं
-स्नैकिंग से दूर रहती हूं
-फ्राइडे मुझे मोटिवेट करता है.


ऐसे किया वजन कम 

-45 मिनट तक करती हैं योग।
-सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे के बीच खाती हैं खाना ।
 -इस बीच रखती हैं उपवास।
 -उपवास के दौरान पीती है सिर्फ पानी और हर्बल चाय
 -इस दौरान नहीं लेती मीठा और दूध।
-रोजाना करती हैं बैडमिंटन और साइकलिंग। 

PunjabKesari
ख्यालों की दुनिया में नही रहती समीरा 

बॉलीवुड अभिनेत्री ने हाल ही में अपनी एक तस्वीर शेयर कर कहा था कि- एक सकारात्मक बॉडी इमेज बनाने के लिए यह साधारण बॉडी पॉजिटिव एक्सरसाइज ट्राई कीजिए। अगर आप शरीर के उन हिस्सों को साझा करने में सहज महसूस करते हैं, जो परेशान करते हैं तो साझा कीजिए। दरअसल समीरा उन एक्ट्रेसेज में से हैं, जो ख्यालों की दुनिया से निकलकर वास्तविकता के करीब रहती हैं।

PunjabKesari
डिप्रेशन में चली गई थी समीरा

समीरा जिम के अलावा वो स्विमिंग को नेचरल वर्कआउट मानती हैं और यही उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज है। उनका मानना है कि स्विमिंग से पूरी बॉडी की एक्सरसाइज होती है। यह शेप में रहने और वेट कंट्रोल करने के लिए सबसे बेहतर तरीका है। हालांकि बेटे के जन्म के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थीं। प्रेग्नेंसी के बाद समीरा को प्लेसेंटा प्रेविया हो गया था, जिसकी वजह से वो करीब 4 से 5 महीने बेड रेस्ट पर रहीं। उनका वजन बढ़ गया था जिसकी वजह से वो मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थीं। लेकिन अब वह इन सब से बाहर निकलकर खुद पर ध्यान दे रही है। 
 

Related News