24 APRWEDNESDAY2024 12:25:27 PM
Nari

800 करोड़ के पटौदी पैलेस के मालिक सैफ अली खान का ऐसा है शाही लाइफस्टाइल

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 16 Aug, 2021 01:01 PM
800 करोड़ के पटौदी पैलेस के मालिक सैफ अली खान का ऐसा है शाही लाइफस्टाइल

बाॅलीवुड के नवाब सैफ अली खान आज मालदीव में अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। पटौदी खानदान के छोटे नवाब के 51वें जन्मदिन को स्पेशल बनाने के लिए उनकी बेगम करीना कपूर खान मालदीव में इसे सेलिब्रेट कर रही हैं। वहीं बाॅलीवुड के सफर पर नज़र डाले तो बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने फिल्म इंडस्ट्री में 28 साल पूरे कर लिए हैं। 

PunjabKesari

सैफ की पहली डेब्यू फिल्म 
14 मई 1993 में यश चोपड़ा की फिल्म 'परंपरा'  से बॉलीवुड डेब्यू किया था, इस फिल्म में आमिर खान,विनोद खन्ना ,सुनील दत्त जैसे स्टार कलाकार थे बावजूद इसके फिल्म चल न सकी, सैफ को पहली सफलता 1994 में आई फिल्म 'ये दिल्लगी' में मिली। इसके बाद मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी जैसी फिल्मों ने सैफ अली खान के करियर को कई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया था। 

PunjabKesari

हाईएस्ट पैड एक्टर की लिस्ट में शामिल है सैफ अली खान
जवानी जानेमन, कल हो ना हो, दिल चाहता है, हम तुम, कॉकटेल, टशन, रेस आदि फिल्मों में सैफ अली खान अपनी दमदार एक्टिंग के चलते बॉलीवुड के हाईएस्ट पैड एक्टर की लिस्ट में शामिल है। आईए जानते हैं सैफ की क्या है नेटवर्थ

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है सैफ
कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, सैफ अली खान की नेट वर्थ करीब 1120 करोड़ रुपए है। कहा जाता है कि कुछ सालों में सैफ अली खान की संपत्ति 70% तक बढ़ गई है। अभिनय के साथ वो‌ कई ब्रैंड एंडोर्समेंट भी करते हैं। 

PunjabKesari

सैफ की  प्रॉपर्टी
इसके अलावा सैफ के 10 पाॅश इलाकों में प्रॉपर्टी है। बांद्रा में स्थित उनका बंगला करीब 6 करोड़ रुपए का है। अक्सर उसकी झलक हमें सोशल मीडिया पर देखने को मिलती है। दूसरी ओर ग्रैंड रेसिडेंट होटल के रास्ते में उनका लग्जरी अपार्टमेंट पड़ता है। इस अपार्टमेंट की कीमत 4.2 करोड़ रुपए के करीब है। 

800 करोड़ के पटौदी पैलेस के भी मालिक है सैफ
 सैफ अली खान के प्रॉपर्टी की बात हो तो हरियाणा में स्थित पटौदी पैलेस हमेशा पहले नंबर पर आता है। इसकी कीमत करीब 800 करोड़ रुपए बताई जाती है।

PunjabKesari

सैफ के पास है यह लग्जरी कार
सैफ अली खान के पास एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें मौजूद हैं। सैफ अली खान के काफिले में बीएमडब्ल्यू 7, मस्टैंग ऑडी, रेंज रोवर सहित कई महंगी कारें हैं। बताया जाता है कि इन सभी कारों की कीमत 50 लाख से 2 करोड़ तक है।

नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किए जा चुके है सैफ
सैफ को कई अवार्ड के साथ नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किए जा चुके है। उन्हें पद्मश्री और राजीव गांधी अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

Related News