03 JULSUNDAY2022 5:25:00 AM
Nari

देसी नुस्खों से स्किन और बालों की केयर करती हैं देसी गर्ल

  • Edited By neetu,
  • Updated: 18 Jul, 2021 11:27 AM
देसी नुस्खों से स्किन और बालों की केयर करती हैं देसी गर्ल

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस में से एक है। वे अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ बेहतरीन फिगर और फ्लॉलेस स्किन से भी जानी जाती है। वे अक्सर अपनी ब्यटी सीक्रेट्स फेंस के साथ सोशल मीडिया में शेयर करती रहती है। पीसी स्किन को निखराने के लिए कोई कैमिकल प्रोडक्ट की जगह पर देसी नुस्खों को आजमाना पसंद करती है। चलिए आज हम आपको प्रियंका चोपड़ा के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी स्किन केयर से जुड़े खास टिप्स बताते हैं...

दही और हल्‍दी फेसपैक

पीसी अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए दही और हल्दी से तैयार फेसपैक लगाती है। इससे त्वचा की गहराई से सफाई होती है। बेजान व रुखी त्वचा को गहराई से पोषक मिलता है। ऐसे में स्किन साफ, निखरी व ग्लोइंग नजर आती है। इसके साथ चेहरे पर दाग, धब्बे, पिंपल्स आदि की समस्या से भी छुटकारा मिलता है। इसके लिए आप एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच दही और 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाकर चेहरे पर 10-15 मिनट तक लगाएं। बाद में इसे ताजे पानी से धो लें।

PunjabKesari

सोने से पहले चेहरे की नारियल तेल मसाज

प्रियंका स्किन केयर में दादी-नानी स्पेशल नुस्खें अपनाती है। वे सोने से पहले मेकअप रिमूव करना बिल्कुल भी भूलती नहीं है। पीसी चेहरे को साफ करने के लिए कैमिकल की जगह पर नारियल तेल इस्तेमाल करती है। इसके लिए कॉटन में नारियल तेल की कुछ बूंदें लेकर चेहरा साफ करें। उसके बाद इससे चेहरे की मसाज करके कुछ देर लगा रहने दें। बाद में गीले टॉवल से चेहरा साफ कर लें। इससे स्किन गहराई से साफ होती है। ऐसे में दाग-धब्बे, पिंपल्स, काले घेरे आदि की समस्या दूर होकर स्किन नेचुरली ग्लो करती है। साथ ही ड्राईनेस की समस्या दूर होकर स्किन हाइड्रेट रहती है।

नेचुरल तेल से बालों की मसाज

बालों की केयर के लिए भी प्रियंका चोपड़ा नेचुरल तेल इस्तेमाल करती है। इसके लिए वे कैस्टर व नारियल तेल लगाती है। इसके लिए एक कटोरी में 1 छोटा चम्मच अरंडी तेल और 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल मिलाकर हल्का गर्म करे। फिर इससे बालों की चंपी करें। इसके बाद बालों को हॉट टॉवल से थोड़ी देर तक बांध लें। बाद में माइल्ड शैंपू व कंडीशन लगाएं। इससे स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। ऐसे में बाल जड़ों से मजबूत होकर लंबे, घने, लंबे, मुलायम व शाइनी नजर आते हैं।

PunjabKesari

नहाने के बाद आर्गन ऑयल लगना करती है पसंद

पीसी स्किन की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए नहाने के बाद बॉडी लोशन में आर्गन तेल मिलाकर लगाती है। इससे उनकी स्‍किन हाइड्रेट रहने के साथ शाइन करती है।

 

ऐसे में अगर आप भी देसी गर्ल प्रियंका की तरह खूबसूरत, ग्लोइंग व जवां नजर आना चाहती है तो उनकी स्किन केयर रुटीन फॉलो करना भूलें।

Related News