29 APRMONDAY2024 4:09:18 AM
Nari

घर में Popcorn बनाते हुए ना करें ये गलतियां, snacking का पूरा मजा हो जाएगा किरकिरा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Oct, 2023 01:40 PM
घर में Popcorn बनाते हुए ना करें ये गलतियां, snacking का पूरा मजा हो जाएगा किरकिरा

पॉपकार्न का नाम सुनते ही मूवी theater की याद आती है, क्योंकि वहां जैसे टेस्टी पॉपकार्न कहीं नहीं मिलते है। कोल्डड्रिंक के साथ पॉपकार्न मिल जाए तो क्या ही बात हो जाए। पॉपकार्न कर्न के दानों से बनती हैं तो ये हेल्दी स्नैक्स होता है। लेकिन अगर आप बाजार जैसे पॉपकार्न घर में बनना चाहते हैं तो जरूरत है बस कुछ चीजों का ध्यान रखने की। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में....

PunjabKesari

टिप 1

पॉपकॉर्न बनाते हुए नमक का ज्यादा इस्तेमाल ना करें। ये सेहत के लिए ठीक नहीं होता और रेगुलर नमक का इस्तेमाल ना करें। बाजार में पॉपकॉर्न के लिए स्पेशल नमक मिलता है। आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर घर में मौजूद नमक को पीस कर इस्तेमाल करें।

टिप 2

घर में पॉपकॉर्न बनाने के लिए मकई या कार्न की क्वालिटी पर ध्यान दें। बाजार से कॉर्न खरीदते समय ध्यान दें कि वह अच्छी तरह से सील पैक हो। पूराने रखे मकई के दाने अपनी नमी खो चुके होते हैं। ऐसे वो सही तरह से नहीं बन पाते हैं।

PunjabKesari

टिप 3

एक साथ बहुत ज्यादा मात्रा में पॉपकॉर्न न बनाएं। ज्यादा पॉपकॉर्न एक साथ डालने से वो नीचे से जल जाते हैं और खाने का सारा मजा किरकिरा हो जाता है।

PunjabKesari

टिप 4

पॉपकॉर्न बनाने के लिए आप घी का या फिर बटर का ही इस्तेमाल करें। बटर में बने पॉपकॉर्न बाजार जैसे लगते हैं। भूलकर भी तेल का इस्तेमाल न करें, क्योंकि इससे पॉपकॉर्न में तेल की कचियाहट और जाती है।


 

Related News