23 MARTHURSDAY2023 3:31:27 AM
Nari

गुलशन कुमार की हनुमान चालीसा पर है लोगों का  विश्वास, 12 साल में 3 अरब से ज्यादा लोगों ने देखा इसे

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Mar, 2023 05:09 PM
गुलशन कुमार की हनुमान चालीसा पर है लोगों का  विश्वास, 12 साल में 3 अरब से ज्यादा लोगों ने देखा इसे

यह तो हम सभी जानते हैं कि हिंदूधर्म में देवी- देवताओं की पूजा को महत्व दिया जाता है। मान्यता है कि रोजाना या खासतौर पर मंगलवार व शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से जीवन की सभी परेशानी दूर हो खुशहाली व सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यही कारण है कि टी-सीरीज की हनुमान चालीसा एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है।

PunjabKesari
टी सीरीज की हनुमान चालीसा यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला भजन वीडियो बन गया है। इसे अब तक  300 करोड़ यानी कि 3 अरब से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जो  अपने आप में ही बहुत बड़ा रिकॉर्ड  है। ये भारत का पहला भक्ति वीडियो बन गया है जिसे यूट्यूब पर इतने व्यूज मिले हैं।

PunjabKesari
टी-सीरीज ने ट्वीट अपनी खुशी लोगों के साथ सांझा की साथ ही उनका धन्यवाद भी किया। टी-सीरीज ने अपने पोस्ट में लिखा- , “जश्न शुरू हो गया है, क्योंकि हनुमान चालीसा ने 3 अरब लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। YouTube पर 3 बिलियन से अधिक बार देखे जाने वाला पहला भारतीय वीडियो बनाने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।” 

PunjabKesari
 याद हो कि लॉकडाउन के दौरान  टी-सीरीज की इस हनुमान चालीसा ने 100 करोड़ व्यूज का रिकॉर्ड बनाया था, अब इस वीडियो ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भूषण कुमार ने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि- हमारे टीसीरीज परिवार के लिए ये खुशी का पल है। पापा आपकी दुआएं हमेशा हमारे साथ रहें और हमें इस तरह के और मुकाम हासिल करने में मदद करें। 

PunjabKesari
2011 में यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को हरिहरन ने अपनी आवाज दी थी।  हनुमान चालीसा गोस्वामी तुसलीदास जी ने लिखी थी जिसके टी सीरीज ने ऑडियो और वीडियो वर्जन बनाया था। इसे ललित सेन और चंदर ने कंपोज किया है और इसे हनुमान अष्टक के नाम से रिलीज किया गया था।

Related News