02 MAYTHURSDAY2024 12:18:42 AM
Nari

झाइयों से लेकर कर्ल्स तक, इंस्टाग्राम पर बढ़े इन ट्रैंड्स को देख लोग हुए Insecure

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Feb, 2024 04:05 PM
झाइयों से लेकर कर्ल्स तक, इंस्टाग्राम पर बढ़े इन ट्रैंड्स को देख लोग हुए Insecure

इंस्टाग्राम पर रील्स का इन दिनों काफी चलन बढ़ रहा। हर कोई ट्रैंड्स को फॉलो करने के लिए सबसे पहले इसी का ही इस्तेमाल करता है। कुछ रील्स तो सोशल मीडिया पर ऐसी होती हैं जिसमें चेहरे पर नकली झाईयां, बालों में कर्ल्स, लिप फीर्ल्स का इस्तेमाल होता है। जहां महिलाएं झाईयां ढूंढने के नुस्खे सोशल मीडिया पर तराश्ती हैं वहीं रील्स में कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी होते हैं जो रील्स के माध्यम से लोगों को चेहरे पर खुद झाईयां डालना सिखाते हैं लेकिन क्या यह सब चीजें सही है?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by tia shea ♡ (@tias.mua)

लोग कर रहे हैं इन ट्रैंड्स को फॉलो 

सोशल मीडिया पर बढ़ते इन ट्रैंड्स को देखते हुए इस दौरान कुछ एक्सपर्ट्स ने इनसेक्यिरिटी के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि इनसेक्योरिटी आपके इमोशनल स्टेबिलिटी, खुश न रह पाने के कारण, जलन जैसे कारणों से जुड़ी है। हां यह आपकी जिंदगी का एक हिस्सा है लेकिन आप हीलिंग प्रोसेस के जरिए इससे छुटकारा पा सकते हैं। यह स्वीकार करते हुए कि आपको किसी चीज ने इनसिक्योरिटी है और यह नॉर्मल है इस बात को स्वीकार करके आप अपनी इनसिक्योरिटी को काफी कम कर सकते हैं।

सोशल मीडिया पर क्या है इसका रोल 

 यह ट्रैंड्स, खुशी, इनसिक्योरिटी जैसे चीजों को हाइलाइट करते है। यह किसी भी दबाव के कारण हो सकते हैं। इसके अलावा एक रॉल मॉडल के चलते भी लोग इन ट्रैंड्स को फॉलो कर रहे हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Surbhi (@surbhi_mahabale)

 

क्या सच में सही है यह ट्रैंड्स 

जो लोग किसी खास विषय पर अपनी रील्स बनाते हैं वो उसको अपनी रील्स के जरिए उस चीज को हाईलाइट करते हैं। यही उस रील्स के प्रति समर्थन दिखाने का एक तरीका है। हां यह ट्रैंड्स आपकी इनसिक्योरिटी को ठीक भी कर सकते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि आपको अपनी इनसिक्योरिटी को छिपाने की जरुरत नहीं है। 

इंफ्लुएंस अलीना हसन रिजवी ने बताई अपनी राय 

सोशल मीडिया पर इनसिक्योरिटी के इस ट्रैंड के बारे में बात करते हुए इंफ्लुएंसर अलीना हसन रिजवी ने कहा कि सोशल मीडिया में गहराई से शामिल एक ब्यूटी इंफ्लुएंसर के तौर पर मैंने इस मुद्दे पर विचार किया। यह प्लेटफॉर्म्स आपकी खूबसूरती को बढ़ावा देते हैं लेकिन यह आपमें इनसिक्योरिटी को बढ़ा सकते हैं। हांलांकि उन्होंने अपनी इस इनसिक्योरिटी को माना है और इसको बदलने की कोशिश भी की है। यह रील्स ट्रैंड्स अपनी क्रिएटिविटी और एक्सप्रेशन लोगों को दिखाने का एक बहुत ही अच्छा टूल है खुद की खूबसूरती के साथ एक्सपेरीमेंट करने से इन ट्रैंड्स के जरिए लोग मजबूत बन सकते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Diksha Singhi (@alwaysalittleextra)

 

Related News