29 APRMONDAY2024 10:36:38 PM
Nari

ये हैं भारत की सबसे महंगी Chocolates, इनका लुत्फ उठाना हर किसी के बस की बात नहीं

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Aug, 2023 07:16 PM
ये हैं भारत की सबसे महंगी Chocolates, इनका लुत्फ उठाना हर किसी के बस की बात नहीं

बच्चे हो या बड़े चॉकलेट का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है। अगर बात भारत की करें तो यहां के लोगों को खाना-पीने का वैसे भरी बेहद शौक है, ऐसे में वह चॉकलेट के मामले में कैसे पीछे रह सकते हैं। इसमें आपको  डार्क चॉकलेट, मिल्क चॉकलेट और लिकर चॉकलेट जैसे कई शानदार फ्लेवर मिल जाते हैं। चॉकलेट का स्वाद अलग-अलग होने के साथ- साथ इनकी कीमत भी काफी अलग- अलग होती है। आज हम आपको आपको India की सबसे महंगी Chocolate के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है। 

PunjabKesari
फैबेले 

आईटीसी का लक्ज़री चॉकलेट ब्रांड फैबेले भारत में सबसे महंगी चॉकलेट है। फैबेले के एक बॉक्स की कीमत 4,999 रुपये है।

PunjabKesari
पैची

पैची एक चॉकलेट ब्रांड है जिसकी भारत में महत्वपूर्ण उपस्थिति है। पैची गोल्ड के एक बॉक्स की कीमत 2,000 रुपये है।

PunjabKesari
ला फोली

ला फोली  चॉकलेट  मैंगो और पैशनफ्रूट और रास्पबेरी रोज़ जैसे विभिन्न स्वादों में आते हैं।  इसके  एक बॉक्स की कीमत 1,600 रुपये है।

PunjabKesari
रॉयस

'रॉयस' एक जापानी चॉकलेट ब्रांड है जिसने भारत में लोकप्रियता हासिल की है। यह एक नरम और मलाईदार चॉकलेट है जो आपके मुंह में पिघल जाती है। इसके एक डिब्बे की कीमत 1,400 रुपये है।

PunjabKesari

लिंड्ट 

लिंड्ट एक स्विस चॉकलेट ब्रांड है जिसकी भारत में बेहद डिमांड है। लिंड्ट लिंडोर ट्रफल्स के एक बॉक्स की कीमत 1,200 रुपये है।

PunjabKesari

न्यूहौस

न्यूहौस एक बेल्जियम चॉकलेट ब्रांड है जो 1857 से अस्तित्व में है। यह चॉकलेट अपनी चिकनी और मखमली बनावट के लिए जानी जाती है। न्यूहौस बैलट के एक बॉक्स की कीमत 900 रुपये है।

PunjabKesari
लियोनिडास

लियोनिडास  चॉकलेट अपने बेहतरीन स्वाद और गुणवत्ता के लिए जानी जाती है। लियोनिदास बेल्जियन चॉकलेट असोर्टमेंट के एक बॉक्स की कीमत 800 रुपये है।

Related News