20 JUNTHURSDAY2024 12:19:30 AM
Nari

MCA अध्यक्ष अमोल काले का निधन,  IND vs PAK मैच देखने के बाद पड़ा दिल का दौड़ा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Jun, 2024 10:32 AM
MCA अध्यक्ष अमोल काले का निधन,  IND vs PAK मैच देखने के बाद पड़ा दिल का दौड़ा

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले का भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप मैच देखने के बाद न्यूयॉर्क में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अमोल काले की तस्‍वीर मुंबई क्रिकेट स्‍टेडियम से सामने भी आई थी, जिसमें वो एमसए के अन्‍य सदस्‍यों के साथ मुकाबले का लुत्‍फ उठाते नजर आ रहे थे। इसके बाद ही उनकी तबीयत खराब हो गई और अस्पताल ले जाते वक्त उनकी माैत हो गई। 

PunjabKesari

अपने सोशल मीडिया पेज पर जारी एक बयान में एमसीए ने लिखा- ‘‘हम अपने अध्यक्ष अमोल काले के निधन से बहुत दुखी हैं। शीर्ष परिषद, सदस्य क्लब, स्टाफ और हमारे पूरे एमसीए परिवार की ओर से हम उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उनके दूरदर्शी नेतृत्व और प्रयासों को हमारे दिलों में हमेशा याद रखा जाएगा।'' टी20 विश्व कप में कमेंटेटर के रूप में अमेरिका में मौजूद भारत और मुंबई के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने काले को श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari
 शास्त्री ने ‘एक्स' पर लिखा- ‘‘मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अमोल काले के निधन से गहरा दुख हुआ। खेल के प्रति उनका जुनून और इसके विकास के प्रति अटूट समर्पण क्रिकेट समुदाय में एक शून्य छोड़ गया है। उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति हार्दिक संवेदना।'' बीसीसीआई और एमसीए के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार ने लिखा- ‘‘मुंबई क्रिकेट अध्यक्ष के अध्यक्ष अमोल काले के अचानक निधन की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें हमेशा उनके सौम्य, मिलनसार व्यवहार और एमसीए को आगे ले जाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं।

PunjabKesari

अक्टूबर 2022 में हुए चुनावों में 47 वर्षीय काले भारत और मुंबई के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल को हराने के बाद एमसीए अध्यक्ष बने थे। उनके कार्यकाल के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जिसमें आगामी 2024-25 सत्र के लिए लाल गेंद के प्रारूप में अपने सभी खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई के बराबर मैच फीस भी शामिल है। 
 

Related News