17 OCTSUNDAY2021 5:24:39 AM
Nari

पार्टनर से करें ये वादे, शादीशुदा जिंदगी रहेगी खुशहाल

  • Edited By neetu,
  • Updated: 13 Oct, 2021 02:01 PM
पार्टनर से करें ये वादे, शादीशुदा जिंदगी रहेगी खुशहाल

किसी भी रिलेशनशिप को मजबूत बनाएं रखने के लिए दोनों तरफ से कोशिश करनी पड़ती है। एक ओर से विश्वास खो जाए तो रिश्ते में खटास आने लगती है। इसके साथ ही लाइफ में रोमांस की कमी होने लगती है। कहा भी जाता है कि एक बार रिश्ता कमजोर पड़ जाए तो इसे संभालना बेहद मुश्किल हो जाता है। इसके लिए कपल्स को कुछ बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे वादे बताते हैं, जो हर कपल्स को एक-दूसरे से करने चाहिए। ताकि मैरिड लाइफ हंसी, खुशी व शांति से बीत सके।

हर काम में साथ देने का वादा

शादीशुदा जिंदगी में पार्टनर को एक-दूसरे के सपोर्ट की जरूरत होती है। इससे वे जिंदगी के हर पड़ाव को आसानी व खुशी से पार कर लेते हैं। इसके लिए आपको पहले एक-दूसरे को विश्वास दिलाना चाहिए। साथ ही पार्टनर से हर हाल में साथ निभाने का वादा करें। अगर कभी पार्टनर से कोई गलती हो भी जाए तो उन्हें माफ करें। साथ ही उनकी भावनाओं को समझते हुए उन्हें सपोर्ट करें। इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा।

PunjabKesari

ईमानदार रहने का करें वादा

शादीशुदा जिंदगी को मजबूत बनाने के लिए ईमानदार होना बेहद जरूरी है। इसलिए साथी से हमेशा ईमानदार रहने का वादा करें। इसके साथ ही अपने रिश्ते को पूरी वफादारी से निभाने की कोशिश करें। इससे आपके रिश्ते में गलतफमियां व दूरियां कम होंगी। साथ ही रिश्ता मजबूत होने में मदद मिलेगी।

दुख-सुख बांटने का वादा

कहते हैं शादी के बाद पार्टनर को अपनी दुख-सुख बांटना चाहिए। इसलिए आप भी पार्टनर से दुख-सुख बांटने का वादा करें। उसे अपने दिल की बात बताएं और उनकी भावनाओं को समझें। आप पार्टनर से दोस्ती भरा रिश्ता भी रख सकती है। ऐसा करने से आपमें आपसी प्यार व विश्वास बढ़ेगी। साथ ही आपकी शादीशुदा जिंदगी अच्छे से बीतेगी।

PunjabKesari

धैर्य न खोने का वादा

जीवन में कभी भी धैर्य नहीं खोना चाहिए। असल में, धैर्य खोने से व्यक्ति जल्दी ही गुस्से में आकर कुछ भी कह देता है। यह रिश्ते में खटास आने का कारण बनता है। इसलिए साथी से धैर्य ना खोने का वादा करें। किसी परिस्थिति में गुस्सा होने पर भी उसे कंट्रोल करें। इसके अलावा पार्टनर के किसी बात पर गुस्सा होने पर उनसे लड़ने की जगह पर प्यार व शांत मन से उन्हें समझाएं। इससे आपके पार्टनर के मन में आपके लिए और भी प्यार व सम्मान बढ़ेगा। ऐसे में आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा।

 

 

 

Related News