21 OCTMONDAY2019 5:59:02 PM
Nari

माधुरी दीक्षित का रिश्ता इस मशहूर सिंगर ने था ठुकराया, कहा था बहुत दुबली-पतली

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 01 Mar, 2019 06:29 PM
माधुरी दीक्षित का रिश्ता इस मशहूर सिंगर ने था ठुकराया, कहा था बहुत दुबली-पतली

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज भी अपनी एक्टिंग और अदाओं से लाखों दिलों पर राज करती हैं। 51 साल की उम्र में भी वह यंग एक्ट्रेसेज को मात देती है। इन दिनों माधुरी अपनी फिल्म 'टोटल धमाल' को लेकर चर्चा में है। आज हम आपको माधुरी दीक्षित से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिसके बारे में शायद ही आप जानते हो। 

फिल्मी करियर के लिए तैयार नहीं थे माधुरी के पेरेंट्स 

माधुरी के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में आए। उनके पेरेंट्स चाहते थे कि माधुरी शादी कर लें और अपनी घर-गृहस्थी संभालें। उन्होंने माधुरी के लिए लड़का तलाशना शुरू कर दिया। वहीं, माधुरी इस वक्त अपने करियर पर ध्यान देना चाहती थी। काफी मेहनत करने के बाद माधुरी के माता-पिता ने एक लड़का ढूंढा जिसका नाम सुरेश वाडकर था। रिपोर्ट्स की मानें तो सुरेश उस वक्त के फेमस सिंगर थे। माधुरी के पेरेंट्स ने सुरेश के घर रिश्ता भिजवाया। 
PunjabKesari, Madhuri dixit image ,माधुरी दीक्षित इमेज

माधुरी दीक्षित का रिश्ता हुआ था रिजेक्ट 

सुरेश ने रिश्ता करने से मना कर दिया। सुरेश वाडेकर ने यह कहकर शादी के लिए मना कर दिया कि लड़की बेहद दुबली-पतली है। रिश्ता टूटने पर माधुरी के पेरेंट्स बेहद दुखी हुए लेकिन माधुरी खुश थी क्योंकि रिश्ता टूटने की वजह से उन्होंने फिल्मों में जाने का मौका मिला। माधुरी के माता-पिता ने उन्हें फिल्मों में जाने की परमिशन दे दी। 

ऐसे बनी बॉलीवुड की सुपरस्टार 

फिल्म 'अबोध' से माधुरी ने बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन फिल्म 'तेजाब' से उन्हें पहचान मिली। इस फिल्म के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने 'राम लखन', 'परिंदा', 'दिल', 'साजन', 'बेटा', 'खलनायक', 'हम आपके हैं कौन', 'राजा' और 'दिल तो पागल है' जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। फिल्मों में उनके डांस को खूब सराहा गया। 
PunjabKesari, madhuri dixit

ऐसे शुरू किया डांस

माधुरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे उन्होंने डांस सीखा। उन्होंने कहा, तब मैं साढ़े तीन साल की थीं। मां दो बड़ी बहनों को डांस सिखाने ले जाती थीं। पीछे-पीछे मैं भी जाती थीं। क्लास में गुरू जी वसंतराव घाडगे बड़ी बहनों को डांस सिखाते थे और मैं छिपकर देखती थीं। एक दिन गुरू जी ने देख लिया। न जाने गुरू जी ने मुझमें क्या देखा कि मां से कहा इसे भी डांस सिखाओ। मां ने कहा ये तो बहुत छोटी है...लेकिन गुरू जी अड़ गए। यहीं से मैने डांस सीखना शुरू किया। 

Related News