02 DECWEDNESDAY2020 12:18:38 AM
Nari

खूबसूरती का खजाना! क्या आपने कभी देखें है पानी में तैरते हुए बाजार?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 10 Nov, 2020 01:43 PM
खूबसूरती का खजाना! क्या आपने कभी देखें है पानी में तैरते हुए बाजार?

शॉपिंग करना तो हर किसी को अच्छा लगता है। मगर बात जब बाजार जानें की आती है तो सबके सामने भीड़ व सड़कों का नजारा आता है। जहां पर चल-फिर कर हम सब सामान खरीदते हैं। मगर क्या किसे ने कभी पानी में तैरते हुए बाजार के बारे में सुना है? हां सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा मगर यही सच हैं। दुनिया में बहुत-सी जगहों पर पानी के बीच तैरते हुए बाजार सुंदर व एक अलग ही नजारा पेश करते हैं। इस शानदार नजारे का मजा लेने के लिए दूर-दूर से लोग यहां जाना व सामान खरीदना पसंद करते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से...

थाइलैंड की मशहूर डेम्नोएन सडुक फ्लोटिंग मार्केट 

विदेश में घूमने के लिए अक्सर लोगों के मन में पहला नाम थाइलैंड का आता हैं। मगर घूमने के साथ यह अपनी डेम्नोएन सडुक फ्लोटिंग मार्केट से भी मशहूर है। यह बाजार थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर बनी हुई है। पानी में तैरता हुआ बाजार देखने में बेहद ही सुंदर व आकर्षित नजर आता है। यहां पर डेली रूटीन की चीजों के साथ अन्य बहुत- से सामान की शॉपिंग कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

श्रीनगर, कश्मीर

श्रीनगर में डल झील के ऊपर तैरते हुए बाजार बेहद ही खूबसूरत लगते हैं। ऐसे में देश-विदेश से लोग इस मार्किन को देखने आते हैं। यहां पर सुबह के समय सब्जी बेची जाती है। इसके अलावा आपको यहां फूल, साज-सजावट की चीजें, घर का सामान आदि आसानी से मिल जाएगा। मगर सर्दियों में डल झील जम जाने के कारण आप इस बाजार में घूमने का मजा सिर्फ गर्मियों में ही उठा सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

कुट्टनाड, केरल की फ्लोटिंग त्रिवेणी सुपर स्टोर

केरल को भारत की सबसे सुंदर जगह में से एक माना जाता है। यहां पर बसे पानी में बाजार की खूबसूरती किसी का भी दिल आसानी से जीतने का काम करती है। फ्लोटिंग त्रिवेणी सुपर स्टोर के नाम के इस बाजार में बोट पर रोजमर्जा से लेकर इलेक्ट्रानिक तक का सामान मिलता है। 

PunjabKesari

 

Related News