23 JULTUESDAY2024 9:16:10 AM
Nari

Deepika Padukone की मायका फैमिली, हर किसी के नाम का एक-दूसरे से है कनैक्शन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Aug, 2023 06:52 PM

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में दीपिका पादुकोण का नाम ना आए, ऐसा तो हो नहीं सकता! दीपिका पादुकोण जो बहुत ही कम समय में इस इंडस्ट्री में जगह बनाने में कामयाब हो गई। दीपिका उस परिवार से आती हैं जहां सबकी अपनी पहचान है। फिर भी सारा परिवार बहुत कम लाइमलाइट में रहता है। इतनी बड़ी सुपरस्टार होने के बावजूद दीपिका आज भी वैसे ही रिजर्व नेचर की ये जैसे वह बचपन में हुआ करती थी हालांकि उनके पति रणवीर बिलकुल उनसे उल्ट हैं। वह काफी मिलनसार है। चलिए, आज कुछ दीपिका और उनकी फैमिली के बारे में अनसुने किस्से बताते हैं।

PunjabKesari

सबसे पहले बता दें कि दीपिका की छोटी सी फैमिली में उन्हें मिलाकर सिर्फ 4 लोग है। मां-पिता और उनकी छोटी बहन, इन चारों के नामों का एक दूसरे से कनैक्शन है। दीपिका का अर्थ है प्रकाश और दीपिका के पिता मशहूर बैडमिन्टन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण के नाम का मतलब प्रकाश यानी उजाला ही है। दीपिका की मां का नाम उज्जला पादुकोण है और उज्जला का अर्थ भी उजाला यानि प्रकाश ही है। वहीं दीपिका की बहन का नाम अनीषा है अनीशा का मतलब होता है अंधकार को दूर करने वाली यानी प्रकाश फैलाने वाली  तो हुआ ना दीपिका की फैमिली मेंबर्स के नामों के बीच यह ख़ास कनेक्शन।

PunjabKesari

अपने परिवार में दीपिका ही सिर्फ एक्ट्रेस हैं। वैसे वह भी अपने पिता प्रकाश पादुकोण की तरह बैडमिंटन प्लेयर बनना चाहती थी और नेशनल लेवल तक उन्होंने खेला भी लेकिन उन्होंने अपना इरादा बदल लिया और वो बैडमिंटन छोड़ मॉडलिंग की दुनिया में आ गई।
PunjabKesari
दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण देश के नामी बैडमिंटन खिलाड़ी और कोच हैं। अगर आज हमारा देश बैडमिंटन की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल लाने लगा है तो इसकी शुरुआत प्रकाश पादुकोण ने ही की थी जिसके चलते उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट का खिताब भी दिया गया है। दीपिका की छोटी बहन अनीशा ने पिता की तरह स्पोर्ट्स में ही करियर चुना, वह एक कामयाब गोल्फर हैं। अपने फील्ड में बेहद फेमस अनीशा, अपनी बहन के बिलकुल उल्ट हैं। जितनी ग्लैमर्स दीपिका पादुकोण की लाइफ है, उतना ही अनीशा लाइमलाइट से दूर सादी जिंदगी जीती है। गोल्फ अनीशा का पसंदीदा खेल है और वे कई बार इंटरनेशनल लेवल पर भारत को रिप्रेजेंट कर चुकी हैं। अनीशा ने मात्र 12 साल की उम्र में ही गोल्फ खेलना शुरू कर दिया था। वे गोल्फ के अलावा क्रिकेट, हॉकी, टेनिस और बैडमिंटन भी खेल चुकी हैं।

PunjabKesari

स्टार अनफोल्डेड के मुताबिक, बहुत कम लोग जानते हैं कि दीपिका ने अनुपम खेर से अभिनय करना सीखा है। उन्होंने प्रिंट मीडिया के सुप्रसिद्ध समाचार पत्र (Hindustan Times) की मैगजीन lifestyle के लिए स्वतंत्र (Freelance) लेखक के रूप में कार्य किया। है। वह सोशल वर्कर भी है। कई सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेती हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के एक गांव को गोद भी लिया है। दीपिका पहली ही फिल्म से रातों-रात स्टार बन गई थी और वो फिल्म थी ओम शांति ओम। वहीं बाजीराव मस्तानी की सक्सेस के बाद दीपिका सबसे ज्यादा मंहगी हीरोइन बन गई थी।

खबरों की मानें तो दीपिका की सालाना कमाई 40 करोड़ रू. है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 500 करोड़ रु. के करीब है। 

Related News