19 JANTUESDAY2021 12:39:56 PM
Nari

Covid-19: इस देश में पहुंची कोरोना की चौथी लहर, अब वैक्सीन देने को तैयार हुआ चीन

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 27 Nov, 2020 01:14 PM
Covid-19: इस देश में पहुंची कोरोना की चौथी लहर, अब वैक्सीन देने को तैयार हुआ चीन

देश दुनिया के हर एक नागरिक की निगाहें अब कोरोना वैक्सीन पर टिकी हैं। दुनियाभर की कंपनियां इस पर काम कर रही हैं हालांकि वैक्सीन कब आएगी इस पर अभी भी कईं तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं देखा जाए तो कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रोजाना इसके हजारों केस सामने आ रहे हैं इतना ही नहीं विशेषज्ञों की मानें तो अगर लोगों ने जरा सी भी लापरवाही की तो कोरोना का खतरा और बढ़ सकता है। वहीं अब एक रिपोर्ट की मानें तो चीन का एक इलाके कोरोना की चौथी लहर के चपेट में आ गया है। 

चीन के इस इलाके में आई कोरोना की चौथी लहर

जीं हां, चीन के हांगकांग में कोरोना की चौथी लहर आ गई है। इस बात की जानकारी हांगकांग के स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटिव रीजन के मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने दी है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 24 नवंबर को इस इलाके से कोरोना वायरस के 85 मामले सामने आए थे। जबकि पिछले तीन महीनों में एक ही दिन एकसाथ इतने मामले देखने को नहीं मिले। 

PunjabKesari

बड़े पैमाने पर की जाएगी कोरोना की जांच

एक रिपोर्ट के मुताबिक 11 नवंबर के बाद से हांगकांग में 392 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद से चीन के विशेषज्ञ का कहना है कि ऐसा कहा जा सकता है कि दूसरे देशों से आए लोगों के कारण हांगकांग में कोरोना वायरस की चौथी लहर आई है। वहीं अब ऐसा माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर हांगकांग में इस वायरस की जांच शुरू की जा सकती है। जिसके लिए दो अस्थाई अस्पतालों में लोगों की जांच कर उनका साथ ही इलाज किया जा रहा है। 

PunjabKesari

चीन ने की कोरोना वैक्सीन देने की पेशकश

इसके अलावा चीन ने हांगकांग को कोरोना वायरस की चौथी लहर से बाहर निकालने के लिए अपनी कोरोना वैक्सीन देने की पेशकश की है। वहीं कैरी लैम ने एक बैठक के दौरान पुष्टि करते हुए कहा था कि चीन ने हांगकांग के लोगों को वायरस से बचाने के लिए चीन ने वैक्सीन देने की बात कही है। जो कि सबसे पहले मेडिकल स्टाफ,  एयरपोर्ट कस्टम्स स्टाफ को पहले दी जाएगी। 

PunjabKesari

Related News