28 MARSATURDAY2020 9:17:58 PM
Nari

Corona Alert: पार्लर को कहें No, घर पर करें SkinCare

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Mar, 2020 03:15 PM
Corona Alert: पार्लर को कहें No, घर पर करें SkinCare

कोरोना वायरस के कारण जहां एक तरफ सिनेमाघर, स्कूल,  कॉलेज, ऑफिस यहां तक कि सार्वजनिक स्थानों जैसे मॉल और थिएटर को बंद कर दिया गया है। वहीं इसके कारण ब्यूटी पार्लर और सैलून जैसे जरूरी जगहें भी बंद कर दी गई हैं। इस दौरान डेंटिस्ट या सैलून न जाने की भी सलाह दी गई है।

ऐसे में आज हम आपको कुछ ग्रूमिंग टिप्स देंगें,  जिससे आप घर पर रहकर भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं।

सबसे पहले ब्लैकहेड्स की सफाई

ज्यादा दिन तक पार्लर ना जने से चहरे पर ब्लैकहेड्स दिख सकते हैं। इसके लिए ओट्स, शहद और दही को मिक्स करके चेहरे पर स्क्रब करें। 15 मिनट बाद ठंडे पानी से साफ कर लें। इससे ब्लैकहेड्स ओर डेड स्किन साफ हो जाएगी।

PunjabKesari

आईब्रो

थ्रेडिंग करवानी कि टेंशन हो रही हैं तो परेशान ना हो।आईब्रो की ट्रिमिंग न करें, उन्हें ऐसे ही रहने दें। बस यूज़ कॉम्ब से सेट कर लें। आजकल जंगली आईब्रो का फैशन है। घने आइब्रोज कई बार अच्छे लग सकते हैं।

बालों को रखें खास ख्याल

घर बैठे-बैठे बाल खराब हो रहे हैं तो बीच-बीच में तेल मसाज देते रहें। हफ्ते में दो बार शैंपू करें ताकि आपके बाल साफ और स्वस्थ रहें। इसके अलावा आप चाहें तो मेहंदी व नींबू मिक्स करके भी लगा सकती हैं।

PunjabKesari

घर में वैक्सिंग करें

इसके लिए घर पर ही सॉस पैन में चीनी गर्म करें। जब यह पिघल जाए तो इसमें शहद व नींबू की कुछ बूंदें मिलाएं और गर्म होने तक हिलाते रहें। अगर मिश्रण बहुत गाढ़ा लगे तो थोड़ा-सा पानी मिला लें। अब तैयार मिश्रण को लगभग 1 घंटे तक कमरे के तापमान पर रखें और इसे ठंडा के बाद इसे टिन के कंटेनर में डालें और वैक्सिंग की तरह यूज करें।

नेल पॉलिश

नाखूनों को शेप दें, जो आप घर बैठे भी कर सकती हैं। साथ ही क्यूटिकल्स को पोषण देने के लिए बादाम या नारियल तेल से मसाज करें।

हाथों-पैरों की मसाज

आप अपने पैरों और हाथों को गर्म पानी में नमक डालकर अच्छे से भिगो कर साफ कर सकते हैं। यह पैर और हाथों के सूजन को कम करके मांसपेशियों को आराम पहुंचाने में मदद कर सकता है।

Related News