12 APRMONDAY2021 3:55:23 PM
Nari

भारत के इन शानदार ट्री हाउस में बिताएं 1 रात, मिलेगा अनोखा अनुभव

  • Edited By neetu,
  • Updated: 04 Apr, 2021 04:42 PM
भारत के इन शानदार ट्री हाउस में बिताएं 1 रात, मिलेगा अनोखा अनुभव

बिजी लाइफ व काम का अधिक बोझ होने से हर कोई कुछ पल का सुकून चाहता है। ऐसे में अगर आप नेचर लवर है तो प्राकृतिक गोद में अपना समय बीता सकते हैं। जी हां, आप इसके लिए आप शानदार ट्री हाउस में अपनी छुट्टियां एन्जॉय कर सकते हैं। इसके लिए आपको भारत में ही बहुत से ट्री हाउस मिल जाएंगे। तो आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से...

वायनाड- द व्यथिरी रिजॉर्ट

द व्यथिरी रिजॉर्ट केरल के वायनाड जिले में बना है। इसमें कुल 5 ट्री हाउस है, जो ठीक जंगल के बीच स्थापित है। इनकी खासियत है कि इस स्थानीय सामग्रियों का प्रयोग करके स्वदेशी आदिवासी लोगों द्वारा बना गया है। इस रिसॉर्ट में स्विमिंग पूल, गेम्स रूम, हेल्थ क्लब व आयुर्वेदिक स्पा बना हुआ है। ऐसे में आप प्राकृतिक नजारों का मजा लेते हुए अलग-अलग एक्टिविटीज कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

हिमालयन विलेज- मचान ट्री हाउस

यह हिमाचल प्रदेश की पार्वती घाटी कसोल के पास कैलाश नगर में बसे हिमालयन विलेज में स्थापित है। यह ट्री हाउस देवदार के पेड़ों के बीच में बनाया गया है। धरती से करीब 50-60 फीट ऊपर पर बना यह एक मचान ट्री हाउस है। यहां पर आप शांति व अंदर से सुकून महसूस करेंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

थेक्कडी- वान्या ट्री हाउस 

यह मुन्नार के कुमिली ह्वी में एक पेड़ पर स्थित हाउस है। यह 10 एकड़ के विशाल वृक्षों और वृक्षारोपण में फैला हुआ पेरियार वन्यजीव पार्क के पास बना है। यहां पर आप शहर के शोर व चिंताओं से दूर अपनी छुट्टियां बीता सकते हैं। ऐसे में आप अपने आसपास हरे-भरे वातावरण को अच्छे से महसूस करके शांति पा सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari


PunjabKesari

Related News