29 APRMONDAY2024 4:40:54 PM
Nari

वास्तु टिप्स: सफलता और भाग्य चमकाते हैं घर में लगे ये 7 पौधे

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 03 Jan, 2020 12:15 PM
वास्तु टिप्स: सफलता और भाग्य चमकाते हैं घर में लगे ये 7 पौधे

पौधे घर का वातावरण शुद्ध करते हैं। मगर कुछ पौधे ऐसे भी हैं जो पर्यावरण के साथ-साथ आपका भाग्य चमकाने में भी मदद करते हैं। जी हां, वास्तु के अनुसार कुछ पौधे ऐसे हैं, जो आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां लाने में मदद करते हैं। ये पौधे न केवल आपकी आर्थिक परेशानियां दूर करते हैं, बल्कि आपके स्वास्थ और बच्चों के आने वाले भविष्य के लिए भी फायदेमंद होते हैं। आइए नजर डालते हैं उन्हीं खास पौधों पर...

 

अनार का पेड़

जिन घरों में अनार का पेड़ होता है, उस घर की आर्थिक स्थित हमेशा मजबूत रहती है। अनार का पौधा घर में लगाने से घर में समृद्धि आती है, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ता है।

Image result for pomegranate tree,nari

हल्दी का पौधा

यह पौधा आपके घर को नेगेटिव एनर्जी से दूर रखता है। जिन घरों के आंगन में हल्दी का पौधा लगा होता है, उस घर के लोग मानसिक और शारीरिक तल पर काफी मजबूत होते हैं।

कृष्णकांता

कृष्णकांता के फूल लक्ष्मी जी का स्वरुप माने जाते हैं। यह पौधा भी आपके घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाता है। साथ ही इसकी सुगंध आपके घर को हमेशा महकाए रखती है।

Image result for Krishnakanta flower,nari

नारियल का पेड़

ऊंचाई के लिए जाना जाने वाला नारियल का पेड़ आपके मान-सम्मान में भी खूब वृद्धि लाता है। जिस घऱ में नारियल का पेड़ होता है, उस घर के लोग जिस काम की भी शुरुआत करते हैं, उसमें उन्हें सफलता जरुर हासिल होती है।

अशोक  का  पेड़

यह पेड़ बच्चों के लिए बहुत शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार मान्यता है कि जिस घर में अशोक का वृक्ष होता है, वहां के बच्चों मानसिक और शारीरिक विकास बहुत अच्छे से होता है।

Image result for ashoka tree in home,nari

आंवले का पौधा

जिस तरह हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को शुद्ध माना जाता है, उसी तरह आंवले का पौधा घर में लगाने से व्यक्ति का स्वास्थय हमेशा अच्छा बना रहता है।

गेंदे का पौधा

घर में गेंदे का पौधा लगाने से आपका  बृहस्पति  मजबूत  होता  है जो आपके वैवाहिक जीवन को और भी खुशहाल बनाने में मदद करता है। 

Image result for gende ka phool,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News