19 OCTSATURDAY2019 7:26:45 AM
Life Style

पति करे Ignore तो क्या करें बीवी?

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 May, 2019 07:09 PM
पति करे Ignore तो क्या करें बीवी?

शादी के कुछ समय बात अधिकरत बीवियों की शिकायत यहीं होती हैं कि उनका पति उन्हें इग्नोर करने लगें हैं और उनकी तरफ जरा ध्यान नहीं देता। अगर आपकी भी यहीं शिकायत है तो पहले इसके पीछे वजह पता लगाएं कि कहीं इग्नोर करने की वजह आप खुद ही तो नहीं। जी हां, दरअसल बच्चों व घर की जिम्मेदारियों में महिलाएं इतनी बिजी हो जाती हैं कि पति के साथ टाइम स्पेंड करना भी जरूरी नहीं समझती हैं जिससे पति खुद उन्हें इग्नोर करने लगते हैं। ऐसे में पति को अपना टाइम दें और उनकी पसंद व नापसंद का ख्याल रखें। चलिए आज हम आपको पति को वश में करने के टिप्स बताते हैं जो आपकी सभी शिकायते दूर करने में मदद करेंगे। 

 


बिताएं क्वालिटी टाइम 

पति का अपनी पत्नी को इग्नोर करने का सबसे बड़ा कारण यहीं होता है कि वो उन्हें प्रोपर टाइम नहीं दे पाती लेकिन पति को वश में रखना चाहती हैं तो उनके काम से आने से पहले ही घर के सारे काम निपटा लें, ताकि आपको पति के साथ बैठ कर प्यार भरी बातें व लम्हें बिता सकें। इसके अलावा हफ्ते में 2-3 बार कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएं और पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताएं। यदि आप उऩ्हें अपना समय देगी तो वो कभी आपको इग्नोर नहीं करेंगे।

PunjabKesari

खूबसूरती का जादू दिखाएं 

जैसे आप शादी के बाद पूरी सज-संवर कर तैयार किया करती थी ठीक वैसे ही खुद को मेनटेन रखें। पति के ऑफिस से आने से पहले ही हल्का मेकअप करें और अच्छे से कपड़ें पहन लें। इतना ही नहीं, चेहरे पर प्यारी सी मुस्कुराहत लाना न भूलें क्योंकि आपकी एक छोटी-सी मुस्कान पति के खराब मूड को बेहतर बना सकती हैं। इससे न केवल उनकी थकावट दूर हो जाएगी बल्कि उनके एक अलग ही खुशी मिलेंगी। 

PunjabKesari

अच्छा सा खाना बनाएं 

कहते है कि पति के दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है। ऐसे में अगर वो आपको इग्नोर कर रहे है तो उन्हें वश में करने का यह बेहतर तरीका है। सुबह लांच बॉक्स में उनको कुछ स्पैशल डिश व उनकी मनपसंद खाना बनाकर भेजे। अगर सुबह टाइम नहीं है तो रात को उनके आने से पहले ही ये काम कर लें। फिर देखिए उनका दिल आपके लिए कैसे धड़केगा। 
 

जमकर तारीफ करें 

पत्नियों की तरह कभी-कभी पतियों का हक भी बनता है खुद की तारीफ सुनने का। सुबह उठते वक्त व रात को सोने से पहले उनकी तारीफ करें उन्हें प्यारी सी किस करें और अपने प्यार का इजहार करें। बताएं कि उनकी वजह से आपकी लाइफ कितनी अच्छी बन गई हैं। इतना ही नहीं, तारीफ रखते वक्त उनकी पर्सनैलिटी को ध्यान में जरूर रखें। 
 

थोड़ा रोमांटिक हो जाएं

घर की जिम्मेदारियां और ऑफिस की तनाव, कई बार पति-पत्नी के बीच दूरियां बना देता है जिस वजह से वो एक-दूसरे को इग्नोर कर अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को निभाने लगते है लेकिन लाइफ बोरिंग बन जाती है। इसलिए लाइफ में रोमांस का तड़का लगाना जरूरी है। अगर पति पहल नहीं कर रहा तो आप कर दीजिए। बिस्तर पर पति के साथ बेहतर समय बिताएं और रोमांटिक बातें करें। 

PunjabKesari

दिन में करें मैसेज-फोन 

ऐसा नहीं है कि आप सिर्फ सुबह-शाम पति को अपनी मौजूदगी का एहसास दिलाएं बल्कि दिन में उन्हें अपनी याद दिलाए रहे। उऩ्हें फोन करते रहे और मैसेज करके उनकी खबर लेते रहें। मैसेज या फोन पर उनके साथ थोड़ी-बहुत छोड़छानी करते रहे। मगर इस बात का ध्यान भी रखें कि पति जरूरी काम न हो क्योंकि आपके बार-बार फोन व मैसेज करने से उन्हें परेशानी हो सकती है। 
 

ड्रैसअप पर दें जरा ध्यान 

खूबसूरती का जादू चलाकर भी पति को वश में किया जा सकता है। अपनी फिगर और ड्रेसिंग सेंस को बेहतर व हॉट बनाएं क्योंकि हॉट लड़कियों की तरफ मर्द जल्दी अट्रेक्ट होते हैं। खुद को स्लिम रखने के लिए जिम या घर पर एक्सरसाइज करें और गर्लिश कपड़े पहने क्योंकि पति को वश में रखने के लिए ये दो चीजें बेहद काम आती हैं।

PunjabKesari 

ताने न मारे, शक न करें

पति को बार-बार किसी बात को लेकर ताने न मारे और न हीं उनपर बिना वजह के शक करें क्योंकि इससे वो आपसे तंग हो सकते है और आपको इग्नोर कर सकते हैं। इतना नहीं, बात बढ़ भी सकती हैं। इसलिए अपनी इस बुरी आदत को सुधारे, ताकि आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहे और उसमें विश्वास की बुनियाद खड़ी रहे। 
 

पसंद-नापसंद का रखें ध्यान 

पति को वश में रखने का सबसे आसान तरीका है उनकी पसंद और नापसंद का ध्यान रखना। इस बात का ध्यान रख आपके और आपके पति के बीच प्यार बना रहेगा और रिश्का कभी कमजोर व बोरिंग नहीं होगा। दूसरा घर के बाकी सदस्यों के साथ-साथ पति की केयर भी करें क्योंकि इससे उनका आपके प्यार की अहमियत का पता चलेगा और वो वहीं करेगा जो आप चाहेंगी। 
 

Related News