17 MAYTUESDAY2022 6:07:55 AM
Nari

बदल रहा है वेडिंग ट्रेंड: अब दुल्हनें शर्माती नहीं मुस्कुराती हैं, देखें दिल चुरा लेने वाली तस्वीरें

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Jan, 2022 05:22 PM
बदल रहा है वेडिंग ट्रेंड: अब दुल्हनें शर्माती नहीं मुस्कुराती हैं, देखें दिल चुरा लेने वाली तस्वीरें

अपनी शादी पर सबसे खूबसूरत कौन नहीं दिखना चाहता। यह ख्वाइश तो हर दुल्हन की होती है कि वह अपने खास दिन में ऐसी लगे कि जो उसे देखे बस देखता ही रह जाए।  शादी के दिन मेकअप और डिजाइनर लहंगा तो उसकी खूबसरती पर चार चांद लगाती ही है लेकिन एक चीज जो उसे सबसे अलग बनाती है वह है एक प्यारी सी मुस्कान।

PunjabKesari

इस बदलते वक्त के साथ दुल्हनों का अंदाज भी काफी बदल गया है, अब वह पहले जमाने की दुल्हनों की तरह शर्माती नहीं बल्कि कैमरे के सामने खूब पोज देती हैं। उनकी मिलियन-डॉलर की मुस्कान देखकर हर कोई यही कहता है वो दुनिया की सबसे खुश दुल्हनिया है। खुश होना भी चाहिए क्योंकि वह उसकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत दिन जाे होता है। 

PunjabKesari

इस शादी के सीजन में हम आपकाे कुछ ऐसी दुल्हनों की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिनकी प्यारी सी मुस्कान किसी का भी दिल जीत ले। वैसे तो शादी से पहले हर लड़की के मन में दुविधाएं चलती रहती हैं लेकिन इसके बावजूद कई दुल्हनें अपनी मुस्कान से इस सब कुछ छुपा लेती है।

PunjabKesari

हालांकि शादी के सभी रीति-रिवाजों को पूरा करने के लिए वह इतनी खो जाती है कि उसे अपना ध्यान ही नहीं रह पाता। इस सब के बीच जब दुल्हन स्माइल देती है वह पल उसके साथ- साथ उसके परिवार के लिए भी खास बन जाता है। 

PunjabKesari

दुल्हन के लिए सबसे जरुरी यह है कि वह अपने मन को शांत रखे और किसी भी बात का अधिक तनाव न ले। क्योंकि चेहरे पर रोनक तब ही नजर आती है जब वह स्ट्रेस फ्री होगी। यदि दुल्हन तनाव में रहेगी तो  लाख कोशिशों के बावजूद उसके चेहरे पर चमक नहीं दिखा पाएगी। 

PunjabKesari

अपनी माँ की शादी की तस्वीरों को याद करें तो उस समय उनका चेहरा घूंघट से ढका होता है। लेकिन आज सभी दुल्हनें शर्मीली  होने के बजाय अपने घूंघट के नीचे छिपी अपनी चमकदार मुस्कान बिखेरती हैं। 

PunjabKesari

शादी से पहले दुल्हनें अपनी हल्दी का भी खूब आनंद लेती हैं। तस्वीरें उनकी खुशी को साफ बयां करती हैं।  ऐसी ही कुछ खुशी मेहंदी में भी देखी जा सकती है। कुल मिलाकर आज कल की दुल्हनें अपनी शादियों को खूब एन्जॉय कर रही हैं और यह बहुत अच्छी बात है। 
 

Related News